ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठपांच फरवरी से होंगे एम्‍स के लिए रजिस्‍ट्रेशन

पांच फरवरी से होंगे एम्‍स के लिए रजिस्‍ट्रेशन

देश की प्रतिष्ठित मेडिकल परीक्षाओं में शुमार ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एम्स) में एमबीबीएस कोर्स में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन पांच फरवरी से शुरू होंगे। सत्र 2018 में प्रवेश के लिए एम्स ने...

पांच फरवरी से होंगे एम्‍स के लिए रजिस्‍ट्रेशन
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSat, 03 Feb 2018 01:53 AM
ऐप पर पढ़ें

देश की प्रतिष्ठित मेडिकल परीक्षाओं में शुमार ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एम्स) में एमबीबीएस कोर्स में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन पांच फरवरी से शुरू होंगे। सत्र 2018 में प्रवेश के लिए एम्स ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

एंट्रेंस पूरी तरह से ऑनलाइन होगा। छात्र पांच मार्च तक शाम पांच बजे तक www.aiimsexams.org ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। उक्त एंट्रेंस 26 और 27 मई को सुबह नौ से 12.30 बजे और तीन से 6.30 बजे की दो पालियों में होगा। एंट्रेंस केवल ऑनलाइन ही होगा। सात सौ से ज्यादा सीटों के लिए होने वाले इस एंट्रेंस में केवल वही छात्र शामिल हो सकते हैं जिन्होंने अंग्रेजी, फिजिक्स, केमेस्ट्री एवं बॉयोलॉजी विषयों के साथ इंटर में 60 फीसदी अंक प्राप्त किए हों। एससी-एसटी और ओपीएच छात्रों के लिए 50 फीसदी अंकों की बाध्यता होगी। जो छात्र 12 वीं की परीक्षा देने जा रहे हों वे भी इसमें शामिल हो सकते हैं। नोटिफिकेशन के अनुसार छात्र एमबीबीएस कोर्स के लिए पांच फरवरी से पांच मार्च तक पांच बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर दें। उक्त एंट्रेंस एम्स नई दिल्ली, पटना, भोपाल, जोधपुर, भुवनेश्वर, ऋषिकेश, रायपुर, गुंटूर एवं नागपुर के लिए होगा। छात्र अधिक जानकारी उक्त वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं। बॉयोजोन के निदेशक अंकुर दत्त के अनुसार न्यूनतम अर्हता बीते वर्षों के समान ही है। इसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें