ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठएडवोकेट ओमकार तोमर और संजय मोतला सुसाइड में मॉनिटरिंग करेंगे दो एसपी

एडवोकेट ओमकार तोमर और संजय मोतला सुसाइड में मॉनिटरिंग करेंगे दो एसपी

अधिवक्ता ओमकार सिंह तोमर और संजय मोतला सुसाइड मामले में निष्पक्ष जांच और पारदर्शिता के लिए एसएसपी ने दो एसपी को मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी दी है। दोनों...

एडवोकेट ओमकार तोमर और संजय मोतला सुसाइड में मॉनिटरिंग करेंगे दो एसपी
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSat, 20 Feb 2021 03:14 AM
ऐप पर पढ़ें

अधिवक्ता ओमकार सिंह तोमर और संजय मोतला सुसाइड मामले में निष्पक्ष जांच और पारदर्शिता के लिए एसएसपी ने दो एसपी को मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी दी है। दोनों एसपी केस में रोजाना अपडेट लेंगे और आला अधिकारियों को सूचना देंगे। इस तरह व्यवस्था बनाई गई है कि पुलिस पर कोई भी सबूतों में हेरफेर या किसी आरोपी का पक्ष करने का आरोप न लगा सके। टीम सबूत जुटाएगी और पूरे मामले में दोनों एसपी लगातार समीक्षा करेंगे।

गंगानगर के ईशापुरम कॉलोनी निवासी अधिवक्ता ओमकार सिंह तोमर ने 13 फरवरी की सुबह अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी थी। परिजनों ने विधायक दिनेश खटीक समेत कुछ ग्राम प्रधान और ओमकार सिंह तोमर की पुत्रवधु समेत उनके परिवार के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज कराया। इसी प्रकरण में दौराला के दादरी गांव निवासी संजय मोतला को भी आरोपी बनाया गया था। आरोप है कि संजय ने उत्पीड़न से परेशान होकर बुधवार देररात गांव के बाहर जंगल में सुसाइड कर लिया था। इस मामले में संजय के भाई ने अधिवक्ता ओमकार सिंह तोमर के दोनों बेटों समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। दोनों ओर से एक दूसरे पर मुकदमे के बाद अब पुलिस पर दबिश डालने और कार्रवाई के लिए दबाव बनाया जा रहा है।

हालांकि पुलिस अब इस मामले में जांच पूरी होने और साक्ष्य संकलन तक दबिश नहीं देने की बात कह रही है। वहीं दूसरी ओर पुलिस पर कोई आरोप न लगाए जाए इसलिए ओमकार तोमर और संजय मोतला सुसाइड मामले में मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी एसपी देहात और एसपी सिटी को दी गई है। दोनों अलग-अलग केस में रोजाना अपडेट लेंगे और आला अधिकारियों को भी बताएंगे। साक्ष्य संकलन और बाकी सारे काम इन दोनों एसपी के निर्देशन में होंगे। इस तरह से थाना पुलिस पर कोई आरोप नहीं लगाया जा सकेगा। एसएसपी भी इस मामले में लगातार खुद नजर रखेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें