DA Image
24 नवंबर, 2020|12:09|IST

अगली स्टोरी

दूसरी ओपन मेरिट में जहां सीट वहां एडमिशन

दूसरी ओपन मेरिट में जहां सीट वहां एडमिशन

मेरठ। वरिष्ठ संवाददाता

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद कोर्स बदलने के इच्छुक छात्र दूसरी ओपन मेरिट में रिक्त सीटों पर किसी भी कॉलेज एवं कोर्स में प्रवेश ले सकेंगे। विवि पांच से 12 नवंबर तक छात्रों को पंजीकरण का मौका देने के बाद प्रवेश का यह विकल्प देगा। पूर्व में पंजीकृत और नए पंजीकरण में शामिल छात्र ऑफर लेटर डाउनलोड करते हुए किसी भी कॉलेज एवं कोर्स में खुद का प्रवेश करा सकेंगे। ऐसे छात्रों की संबंधित कोर्स के लिए न्यूनतम अर्हता पूरी करनी अनिवार्य होगी। विवि 13 नवंबर को दूसरी ओपन मेरिट देने की तैयारी में है।

कॉलेजों में ऑफर लेटर का समय पूरा, कल से होंगे प्रवेश

मेरठ। चौ.चरण सिंह विवि कैंपस एवं संबद्ध कॉलेजों में पहली ओपन मेरिट से ऑफर लेटर डाउनलोड करते हुए समान कोर्स एवं कॉलेज में आवेदन की समय-सीमा शनिवार को खत्म हो गई। विवि में एक लाख 36 हजार 682 रिक्त सीटों पर 80 हजार छात्रों की ओपन मेरिट जारी हुई थी, लेकिन शनिवार तक आधे छात्रों ने भी कॉलेजों में ऑफर लेटर जमा नहीं किए। यानी रिक्त सीटों पर केवल 40 हजार छात्र ही प्रवेश की लाइन में रहेंगे। इनमें भी 95 फीसदी छात्र केवल एडेड-राजकीय कॉलेजों के लिए हैं। कॉलेज प्राप्त ऑफर लेटर से आज कटऑफ तैयार करते हुए अपनी वेबसाइट पर सार्वजनिक करेंगे। कॉलेज कल यानी सोमवार से प्रवेश प्रक्रिया शुरू करेंगे। बुलंदशहर को छोड़कर बाकी जिलों के कॉलेज दो से चार नवंबर तक प्रवेश करेंगे जबकि बुलंदशहर में पांच से सात नवंबर तक प्रवेश किए जा सकेंगे। इसके बाद विवि पांच नवंबर से नए पंजीकरण के लिए पोर्टल शुरू करेगा।

नर्सिंग में रजिस्ट्रेशन बंद, सोमवार को कटऑफ

मेरठ। बीएससी नर्सिंग कोर्स में प्रवेश के लिए जारी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शनिवार को बंद हो गए। विवि इन कोर्स की सोमवार को पहली कटऑफ जारी करेगा। नर्सिंग के लिए करीब चार हजार छात्र प्रवेश की लाइन में हैं। विवि सोमवार को बीएमएलटी सहित विभिन्न पैरा मेडिकल कोर्स की भी कटऑॅफ देने जा रहा है।

नए पंजीकरण के भरोसे विवि के निजी कॉलेज

मेरठ। चौ.चरण सिंह विवि से संबद्ध सेल्फ फाइनेंस एवं प्रोफेशनल कॉलेजों में पहली ओपन मेरिट से सीटें भरने की उम्मीद ना के बराबर है। इन कॉलेजों को दूसरी ओपन मेरिट में कोर्स एवं कॉलेज की बाध्यता खत्म होने और नए पंजीकरण से ही उम्मीद है। कॉलेजों ने अपना फोकस नए रजिस्ट्रेशन पर कर दिया है। दूसरी ओपन मेरिट में कॉलेजों को अच्छे एडमिशन मिलने की उम्मीद है। विवि भी 15 से 17 नवंबर के बीच स्नातक की प्रवेश प्रक्रिया बंद करने की तैयारी में है। इसके बाद इन कोर्स में ऑनलाइन कक्षाएं शुरू हो जाएंगी। चूंकि कॉलेजों में अभी छात्रों को बुलाने के लिए कोई निर्देश नहीं आए हैं, ऐसे में कॉलेज में ऑनलाइन क्लास के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Admission where seat in second open merit