DA Image
29 फरवरी, 2020|1:06|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विवि में पहली मेरिट से प्रवेश का आज आखिरी दिन

मेरठ-सहारनपुर मंडल में चौ.चरण सिंह यूनिवर्सिटी से संबद्ध कॉलेजों में स्‍नातक प्रथम वर्ष में पहली मेरिट से प्रवेश का आज आखिरी दिन है। मेरिट में शामिल छात्र-छात्राएं आज हर हाल में अपने प्रवेश करा लें। विवि तिथि बढ़ाने पर आज फैसला करेगा। पहली मेरिट से शुक्रवार तक 30077 हजार प्रवेश हुए। शुक्रवार को मात्र 7050 छात्र-छात्राओं ने प्रवेश लिया। अधिकांश प्रवेश 67 एडेड-राजकीय कॉलेजों में हुए हैं। सेल्‍फ फाइनेंस और प्रोफेशनल कोर्स में प्रवेश की रफ्तार बेहद धीमी है।

तीन बार संशोधन के बाद जारी मेरिट से शुक्रवार को पूरे दिन प्रवेश हुए। इस मेरिट से प्रवेश लेने की अंतिम तिथि 29 जून है, लेकिन गुरुवार को 12 बजे मेरिट मिलने से छात्रों का एक दिन बेकार हो गया। ऐसे में छात्रों ने शुक्रवार को ही प्रवेश कराए। अधिकांश कॉलेज शुक्रवार को औपचारिकता पूरी नहीं कर सके जिससे प्रवेश नहीं हुआ। ऐसे में पहली मेरिट से आज अंतिम तिथि तक सारे प्रवेश होना मुश्‍किल है। छात्र-छात्राओं ने पहली मेरिट से प्रवेश की अंतिम तिथि बढ़ाने की मांग की है।

शहर के सात कॉलेजों में 26 फीसदी प्रवेश

मेरठ। मेरठ शहर के सात कॉलेजों में शुक्रवार तक केवल 26 फीसदी सीटों पर ही प्रवेश हुए हैं। मेरठ कॉलेज, डीएन कॉलेज, एनएएस कॉलेज, आरजी कॉलेज, कनोहरलाल कॉलेज, आईएन कॉलेज और शहीद मंगल पांडे महिला कॉलेज में कुल 7745 सीटें हैं जिसमें से शुक्रवार शाम तक 2089 प्रवेश ही कंफर्म हो सके। इसमें ने 422 छात्र और 1667 छात्राओं ने प्रवेश कराए हैं।