ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठरामपुर से आया नया ट्रांसफार्मर, गंगानगर के लोगों को मिली राहत

रामपुर से आया नया ट्रांसफार्मर, गंगानगर के लोगों को मिली राहत

गंगानगर में 24 घंटे से अधिक बिजली और पानी संकट से जूझ रहे लोगों को गुरुवार को राहत मिल गई। गंगानगर द्वितीय बिजलीघर पर खराब हुए ट्रांसफार्मर को बदलकर...

रामपुर से आया नया ट्रांसफार्मर, गंगानगर के लोगों को मिली राहत
default image
हिन्दुस्तान टीम,मेरठFri, 14 Jun 2024 02:10 AM
ऐप पर पढ़ें

गंगानगर में 24 घंटे से अधिक बिजली और पानी संकट से जूझ रहे लोगों को गुरुवार को राहत मिल गई। गंगानगर द्वितीय बिजलीघर पर खराब हुए ट्रांसफार्मर को बदलकर कर्मचारियों ने बिजली आपूर्ति चालू की।

दो दिन पूर्व गंगानगर बिजलीघर पर 10 एमवी का ट्रांसफार्मर अधिक लोड की वजह से खराब हो गया था। गंगानगर क्षेत्र के आधे हिस्से में बत्ती गुल हो गई थी। इस दौरान क्षेत्र के लोगों ने बिजली-पानी संकट से परेशान होकर बिजलीघर पर हंगामा कर दिया था। बुधवार रात 10 बजे रामपुर से नया ट्रांसफार्मर बिजलीघर पहुंचा। इस दौरान गंगानगर प्रथम और अम्हैड़ा, अमन विहार के बिजली कर्मचारी पुराने ट्रांसफार्मर को बदलकर नए ट्रांसफार्मर को लगाने में जुटे रहे। गुरुवार सुबह 11 बजे कर्मचारियों ने बिजली आपूर्ति चालू की। कर्मचारियों ने बताया कि अधिक लोड की वजह से इनकमिंग मशीन में बिजली सप्लाई 400 वाट तक पहुंच गई। जिसके चलते शाम तक एक साथ बिजली आपूर्ति चालू करने में परेशानी होती रही। देर शाम बिजली आपूर्ति सामान्य रूप से चालू होने पर लोगों ने राहत की सांस ली।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।