DA Image
12 अगस्त, 2020|10:53|IST

अगली स्टोरी

जिले में शुरू हुआ मजदूरों, जरुरतमंदों का नया सर्वे

default image

शासन के आदेश पर प्रशासन ने शुक्रवार से जिले में वैसे मजदूरों, जरुरतमंद लोगों का सर्वे प्रारंभ कर दिया, जिनके पास खाना बनाने की सुविधा है। केवल राशन की आवश्यकता है। सर्वे के आधार पर प्रशासन ऐसे लोगों को एक सप्ताह के लिए राशन किट की व्यवस्था करेगा। इसके लिए पांच-पांच किलो राशन की व्यवस्था की जा रही है। जल्द ही उसका वितरण किया जाएगा।

शासन ने आदेश दिया है कि अब गर्मी का मौसम है। ऐसे में मजदूरों, जरुरतमंदों को पका-पकाया भोजन की जगह एक-एक सप्ताह राशन की व्यवस्था की जाए। बस शर्त है कि मजदूर, जरुरतमंद लोगों के पास खाना बनाने की व्यवस्था हो। रसोई की व्यवस्था हो। इस आधार पर डीएम और सीडीओ के निर्देश पर जिले में सर्वे प्रारंभ कर दिया गया है। शुक्रवार को जिले में 42 सेक्टर मजिस्ट्रेट फिल्ड में निकले। खाना वितरण भी किया। साथ ही एक-एक मजदूर, जरुरतमंद परिवारों का ब्योरा लिया। फोटो खींचे। गढ़ रोड पर करीब 40 ऐसे परिवारों का सेक्टर मजिस्ट्रेट ने ब्योरा प्राप्त किया। मजदूरों के पास जो भी पहचान पत्र था तो उसका ब्योरा उन्होंने दर्ज किया। परिवार के मुखिया और वरिष्ठ सदस्यों का फोटो लिया गया। जल्द ही ऐसे परिवारों को पका-पकाया भोजन की जगह राशन किट प्रदान किया जाएगा। प्रशासन का कहना है कि कोई भूखा न रहे तो इसके लिए लगातार व्यवस्था की जा रही है।

खाना या खाने की सामान चाहिए तो फोन करें

0121-2664016

सर्वे चल रहा है

शासन के आदेश पर मजदूर या जरुरतमंद लोगों का सर्वे प्रारंभ किया गया है। जिनके पास खाना बनाने की सुविधा है तो अब उन्हें पांच-पांच किलो राशन का किट दिया जाएगा। सेक्टर मजिस्ट्रेट जानकारी प्राप्त कर रहे हैं

- सुभाष चंद्र प्रजापति, एडीएम(एफआर) व सहायक नोडल अधिकारी खानपान।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:A new survey of laborers and the needy has started in the district