ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठ16 अक्तूबर को ए-002 की परीक्षा स्थगित

16 अक्तूबर को ए-002 की परीक्षा स्थगित

16 अक्तूबर से प्रस्तावित स्पेशल बैक परीक्षाओं में चौधरी चरण सिंह विवि ने मामूली बदलाव करते हुए बीए द्वितीय वर्ष में क्वालीफाइंग पेपर कोड ए-002 की...

16 अक्तूबर को ए-002 की परीक्षा स्थगित
हिन्दुस्तान टीम,मेरठThu, 14 Oct 2021 03:11 AM
ऐप पर पढ़ें

16 अक्तूबर से प्रस्तावित स्पेशल बैक परीक्षाओं में चौधरी चरण सिंह विवि ने मामूली बदलाव करते हुए बीए द्वितीय वर्ष में क्वालीफाइंग पेपर कोड ए-002 की परीक्षा स्थगित कर दी है। यह पेपर 16 अक्तूबर को ही दूसरी पाली में 12.30 से 2.00 बजे तक होना था। विवि के अनुसार उक्त पेपर के अतिरिक्त अन्य पालियों में समस्त परीक्षाएं पूर्व निर्धारित पाली एवं केंद्रों पर होंगी। विवि ने स्पेशल बैक के लिए नौ केंद्र बनाए हैं।

एमएड के लिए अपलोड कर दें बीएड की मार्कशीट

मेरठ। विवि ने कैंपस और संबद्ध कॉलेजों में एमएड सत्र 21-23 में प्रवेश के लिए बिना अर्हता परीक्षा के रिजल्ट के आवेदन करने वालों को सात दिन का मौका दिया है। विवि के अनुसार जिन छात्रों ने एमएड एंट्रेंस फॉर्म में रिजल्ट नहीं आने से बीएड के अंक अपलोड नहीं किए थे वे सभी छात्र 14 से 20 अक्तूबर तक विवि के प्रवेश पोर्टल पर मार्कशीट अपलोड कर सकते हैं। छात्र अपने लॉगइन आईडी एवं पासवर्ड के जरिए फिलहाल कंप्यूटर जनित मार्कशीट अपलोड कर सकते हैं, लेकिन कैंपस एवं कॉलेज में प्रवेश के वक्त बीएड की मूल मार्कशीट जारी करनी होगी। उक्त तिथि के बाद किसी भी छात्र के बीएड के अंक अपलोड नहीं हो सकेंगे।

2021 के साथ पेपर देने वाले छात्र बैक के लिए अर्ह

मेरठ। विवि के अनुसार वार्षिक प्रणाली में ऐसे छात्र जिन्होंने 2021 में मुख्य परीक्षा के साथ प्रथम, द्वितीय या तृतीय वर्ष की परीक्षा दी थी वे 16 अक्तूबर से प्रस्तावित बैक पेपर के लिए अर्ह हैं। विवि ने ऐसे छात्रों के फॉर्म स्वीकार करते हुए तय समय में कैंपस में जमा करने के निर्देश दिए हैं। विवि के अनुसार स्पेशल सेमेस्टर परीक्षा में केवल वही छात्र अर्ह हैं जिनके सभी सेमेस्टर पूरे हो चुके हैं, लेकिन किसी एक या अधिक सेमेस्टर में पूरी तरह से उत्तीर्ण नहीं होने के कारण उपाधि पूरी नहीं कर पा रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें