DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी: AAP की पश्चिम में दस्तक और गरमाता सियासी माहौल

आम आदमी पार्टी ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में दस्तक दे दी है। यहां पर दो सौ किमी. की पदयात्रा निकालकर आप ने सियासी माहौल को पूरी तरह से गरमा दिया है। आप ने मुजफ्फरनगर में जहां बाबा टिकैत की प्रतिमा लगवाने का ऐलान कर जाटों को लुभाने का प्रयास किया है, वहीं हाईकोर्ट बेंच की स्थापना के मामले को प्रमुखता से उठाकर अधिवक्ताओं की सहानुभूति भी हासिल की है। मेरठ-सहारनपुर मंडल में तीन से पांच लोकसभा सीटों पर पार्टी चुनाव में अपने प्रत्याशी उतार सकती है।

आम आदमी पार्टी ने अपने सियासी अभियान की शुरुआत उत्तर प्रदेश की नंबर वन लोकसभा सीट सहारनपुर से की है। यहां पर 28 अगस्त को जनसभा के बाद 29 अगस्त से उन्होंने 2 सौ किमी. की पद यात्रा प्रारम्भ की है। यह पद यात्रा सहारनपुर से शुरू होकर 8 सितंबर को गौतमबुद्धनगर में समाप्त होगी। मेरठ में मंगलवार को यह पद यात्रा पहुंच जाएगी। इस पद यात्रा ने वेस्ट यूपी के सियासी माहौल को पूरी तरह से गरमा रखा है। वेस्ट में इसके माध्यम से आप ने अपने पक्ष में माहौल बनाने का प्रयास किया है। आप नेता डॉ. पंकज पाठक का कहना है कि पद यात्रा के दौरान उन्हें जनता का काफी प्यार मिल रहा है और गांव-देहात में लोग आम आदमी पार्टी के कामों को सराहा रहे हैं। इससे उनका हौंसला बढ़ा है। अभी तक की यात्रा के दौरान उन्हें 72 ज्ञापन मिले हैं, जिनमें सबसे अधिक ज्ञापन किसानों की समस्याओं को लेकर हैं। इसके अलावा पुरानी पेंशन बहाली की मांग भी लोगों द्वारा उठाई जा रही है। हाईकोर्ट बेंच आंदोलन का वह समर्थन करते हैं और उनकी भी मांग है कि पश्चिम में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना की जाए। 

इसके साथ ही राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने घोषणा कर दी है कि वह मुजफ्फरनगर में बाबा महेन्द्र सिंह टिकैत की प्रतिमा लगवाएंगे। यह प्रतिमा यदि उनकी निधि से लग सकती होगी तो निधि से लगवायी जाएगी। यदि निधि से लगवाने में अड़चन आएगी तो फिर पार्टी द्वारा आपसी चंदे से यह लगवाई जाएगी। 

जानकारी के अनुसार आम आदमी पार्टी द्वारा 2019 में कुल सौ लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी की जा रही है और उसमें मेरठ-सहारनपुर मंडल में तीन से पांच सीटों पर आप अपने प्रत्याशी चुनावी रण में उतारेगी। इसमें सहारनपुर, गाजियाबाद और बुलंदशहर में पार्टी द्वारा प्रत्याशी उतारा जाना लगभग तय है। इनके अलावा भी दो अन्य सीटों पर आप अपने प्रत्याशी सियासी रण में ला सकती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Aam Aadmi Party make presence in Western UP