ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठदिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का काम 98 फीसदी पूरा

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का काम 98 फीसदी पूरा

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे को लेकर ‘हिन्दुस्तान की पड़ताल पर शुक्रवार को शासन ने मुहर लगा दी। मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने शुक्रवार को...

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का काम 98 फीसदी पूरा
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSat, 13 Feb 2021 03:23 AM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ/लखनऊ। हिन्दुस्तान टीम

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे को लेकर ‘हिन्दुस्तान की पड़ताल पर शुक्रवार को शासन ने मुहर लगा दी। मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने शुक्रवार को दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे, जगदीशपुर-हल्दिया गैस पाइप लाइन तथा प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की लंबित शिकायतों के निस्तारण की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का 98 फीसदी कार्य पूरा हो चुका है। शेष कार्य को 28 फरवरी तक पूरा किया जाए ताकि मेरठ से दिल्ली के बीच लोगों को सुविधा मिल सके।

शुक्रवार को लखनऊ में मुख्य सचिव के स्तर पर प्रधानमंत्री के समीक्षा बिंदुओं प्रगति की समीक्षा के दौरान उन्हें बताया गया कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे प्रोजेक्ट पूरा करने का लक्ष्य 28 फरवरी तक है। 98 प्रतिशत भौतिक प्रगति हो चुकी है। चार पैकेज में बन रहे इस एक्सप्रेस वे के पैकेज एक और तीन का काम पूरा हो गया है। पैकेज-2, यूपी गेट से डासना और पैकेज-4,डासना से मेरठ की भौतिक प्रगति क्रमशः 94.41 तथा 97.56 प्रतिशत है। कुल मिलाकर करीब 98 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है। अब 28 फरवरी तक दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे फाइनल करने का लक्ष्य है। मुख्य सचिव ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के कार्य पर संतोष जताया और निर्धारित समय तक कार्य पूर्ण करने को कहा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की प्राथमिकता वाली योजना है। इस कार्य को जल्द से जल्द पूर्ण कर एक्सप्रेस-वे को चालू किया जाए।

‘हिन्दुस्तान टीम ने गुरुवार को ही दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे की पड़ताल की थी। पड़ताल में पाया गया कि एक्सप्रेस-वे का काम लगभग समाप्ति पर है। बैठक में भी एनएचएआई अधिकारियों और शासन के उच्चाधिकारियों ने भी इस बात की जानकारी मुख्य सचिव को दी। यह भी बताया गया कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का यह कॉरिडोर कुल 82.047 किलोमीटर का है, जिस पर निर्माण लागत 6091 करोड़ 57 लाख आई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें