ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठपशुओं से भरे तीन कैंटर पकड़े, बिजली बंबा बाईपास पर बवाल

पशुओं से भरे तीन कैंटर पकड़े, बिजली बंबा बाईपास पर बवाल

बिजली बंबा बाईपास स्थित गृहम कॉलोनी के सामने शनिवार दोपहर हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने पशुओं से लदे तीन कैंटर पकड़ लिए। इस पर बवाल हो गया। वाहिनी पदाधिकारियों ने दो चालकों की जमकर पिटाई की।...

पशुओं से भरे तीन कैंटर पकड़े, बिजली बंबा बाईपास पर बवाल
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSun, 17 Dec 2017 01:54 AM
ऐप पर पढ़ें

बिजली बंबा बाईपास स्थित गृहम कॉलोनी के सामने शनिवार दोपहर हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने पशुओं से लदे तीन कैंटर पकड़ लिए। इस पर बवाल हो गया। वाहिनी पदाधिकारियों ने दो चालकों की जमकर पिटाई की। तीनों कैंटरों में तोड़फोड़ और आगजनी का प्रयास किया। तीनों कैंटर में ठूंस-ठंसकर 55 पशु भरे हुए थे जो हापुड़ रोड पर एक मीट फैक्ट्री पर जा रहे थे। हंगामे की सूचना पर तीन थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई और सीमा विवाद में घंटों उलझी रही। बाद में परतापुर पुलिस ने भैंसों का परीक्षण कराया और पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया।

हिंदू युवा वाहिनी के महानगर अध्यक्ष अनूप रस्तोगी, अजय सोम, मनजीत सिंह, हेमंत, आशुतोष सहित आधा दर्जन कार्यकर्ताओं ने शनिवार दोपहर बिजली बंबा बाईपास पर गृहम कॉलोनी के सामने कटान के लिए ले जाए जा रहे पशुओं से लदे पांच कैंटर को पकड़ लिया। इस दौरान तस्कर गायों से लदे दो कैंटर नूरनगर की ओर लेकर भाग गए। जबकि तीन कैंटरों को कार्यकर्ताओं ने पकड़ लिया। इसमें भी एक का ड्राइवर भाग निकला, जबकि दो कैंटरों के ड्राइवर इन कार्यकर्ताओं के हत्थे चढ़ गए। कार्यकर्ताओं ने ड्राइवरों की पिटाई करनी शुरू कर दी।

इस दौरान कई पशु तस्कर एक गाड़ी में भरकर वहां पहुंच गए। वे हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं को जान से मारने की धमकी देकर फायरिंग करते हुए फरार हो गए। हंगामे की सूचना पर परतापुर, खरखौदा और ब्रह्मपुरी थाने की पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने तीनों कैंटरों से 55 पशु बरामद किए। इसमें करीब छह पशु मृत पाए गए। पुलिस ने मृत पशुओं का पोस्टमार्टम कराते हुए शेष जिंदा पशुओं को ढिंडाला गांव निवासी एक किसान के सुपुर्द कर दिया।

बंद फैक्ट्रियों में पशु कटान

पकड़े गए ड्राइवरों ने बताया कि वे इन भैंसों को सरधना पैंठ से खरीदकर ला रहे थे, जो हापुड़ रोड की एक मीट फैक्ट्री में जानी थीं। ड्राइवरों के बयान से साफ है कि अभी भी हापुड़ रोड की फैक्ट्रियों में पशुओं का कटान धड़ल्ले से चल रहा है। जबकि सरकारी रिकॉर्ड में ये फैक्ट्रियां बंद चल रही हैं।

पुलिस सीमा विवाद में घंटों उलझी रही

एक तरफ तो हिंदू युवा वाहिनी ने पूरा बवाल कर दिया, दूसरी ओर पुलिस सीमा विवाद में उलझ गई। कोई भी थानेदार अपने एरिया में मामला नहीं होने की बात कहकर पल्ला झाड़ता रहा और बवाल चलता रहा।

......................

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें