ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठमेरठ मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की 50 सीटें बढ़ेंगी

मेरठ मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की 50 सीटें बढ़ेंगी

एमबीबीएस करने वाले छात्र-छात्राओं के लिए राहत भरी खबर है। लाला लाजपत राय स्मारक मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की 50 सीटें बढ़ने जा रही हैं। एनएमसी ने...

मेरठ मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की 50 सीटें बढ़ेंगी
हिन्दुस्तान टीम,मेरठWed, 26 Jun 2024 02:15 AM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ। एमबीबीएस करने वाले छात्र-छात्राओं के लिए राहत भरी खबर है। लाला लाजपत राय स्मारक मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की 50 सीटें बढ़ने जा रही हैं। एनएमसी ने कॉलेज प्रशासन को इसका आश्वासन दिया है। नए सत्र से मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की 150 सीटों पर दाखिले की उम्मीद है। अभी यहां 100 सीटें हैं।

2013 में हुई थीं 150 सीटें

मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की पहले 100 सीटें थीं। वर्ष 2013 में इन्हें बढ़ाकर 150 कर दिया गया था। 2019 में नेशनल मेडिकल काउंसिल (एनएमसी) के मानकों पर खरा न उतरने और बेड के हिसाब से मरीजों की संख्या कम होने के कारण यहां 50 एमबीबीएस की सीटें कम कर दी गईं थीं। तब से 100 सीटें बची थीं। उसके बाद से कॉलेज प्रशासन लगातार सीटें बढ़वाने की कोशिश में लगा रहा।

उम्मीद थी कि न सिर्फ एमबीबीएस की पुरानी 50 सीटें वापस मिलेंगी बल्कि 50 सीटें और भी बढ़ सकती हैं। इसके लिए लगातार एनएमसी के मानक पूरे करने के प्रयास जारी रहे। लेकिन फैकल्टी की कमी सीटें न बढ़ने के पीछे हर बार रोड़ा बनती रही। प्राचार्य डॉ. आरसी गुप्ता की कोशिशें रंग लाईं और मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग में एनएमसी ने एमबीबीएस की 50 सीटें बढ़ाने का आश्वासन दे दिया।

वेस्ट यूपी के लिए बड़ी उपलब्धि

प्राचार्य डॉ. आरसी गुप्ता ने कहा कि एमबीबीएस की 50 सीटें बढ़ना मेरठ ही नहीं वेस्ट यूपी के लिए बड़ी उपलब्धि है। अब कॉलेज प्रशासन की कोशिश 50 सीटें और बढ़वाकर 200 सीट करने की है। इसके लिए लगातार प्रयास जारी हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
Advertisement