ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठपर्यावरण प्रेमियों की स्मृति में लगाए 363 पौधे

पर्यावरण प्रेमियों की स्मृति में लगाए 363 पौधे

मेरठ। हरे पेड़ बचाने को उनसे चिपक कर प्राणाहुति देने वाले विश्नोई समाज के 363 पर्यावरण प्रेमियों की याद में विश्नोई सभा मेरठ के सदस्यों ने 363 पेड़...

पर्यावरण प्रेमियों की स्मृति में लगाए 363 पौधे
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSun, 17 Oct 2021 06:50 PM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ। हरे पेड़ बचाने को उनसे चिपक कर प्राणाहुति देने वाले विश्नोई समाज के 363 पर्यावरण प्रेमियों की याद में विश्नोई सभा मेरठ के सदस्यों ने 363 पेड़ लगाने का फैसला किया।

रविवार को मंगल पांडे नगर स्थित श्री जंभेश्वर आध्यात्मिक भवन में हुए सम्मान समारोह में अर्जुन का पौधा रोप कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। हवन के पश्चात नवनिर्वाचित कार्यकारिणी ने शपथ ली। जोधपुर से आए सुविख्यात पर्यावरणविद् खम्मूराम विश्नोई, गाजियाबाद के संजय विश्नोई, मेरठ की अर्चना विश्नोई ने विचार रखे। उपस्थितजनों ने जीव दया, दहेजोन्मूलन, श्रेष्ठ बाल साहित्य के प्रकाशन, जल संरक्षण व स्वच्छता संवर्धन के संकल्प लिए। स्वामी प्रणवानंद ने पर्यावरण में उत्कृष्ट योगदान करने वाले 36 समाज सेवकों को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। समारोह में रुड़की, मुरादाबाद, गाजियाबाद, काशीपुर से आए सदस्यों ने हिस्सा लिया। अध्यक्षता स्वामी राजेंद्रानंद व संचालन हरि विश्नोई ने किया। खराब मौसम के बावजूद समारोह में विश्नोई समाज के स्त्री-पुरुष बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें