DA Image
29 सितम्बर, 2020|3:59|IST

अगली स्टोरी

प्रयागराज से 17 छात्र मेरठ पहुंचे, जांच में मिले निगेटिव

default image

प्रयागराज में पढ़ाई कर रहे छात्र-छात्राओं के मेरठ आने का सिलसिला शुक्रवार को भी जारी रहा। तीन बसों से 17 छात्र मेरठ पहुंचे। सभी की थर्मल स्कैनिंग की गई। जांच में कोई भी छात्र कोरोना संदिग्ध नहीं मिला। डाक्टरों ने इन सभी को 14 दिन के लिए होम क्वारंटीन किया है। जांच के बाद सभी छात्रों को उनके परिजनों के साथ भेज दिया गया। जिन छात्रों के साथ परिजन नहीं आए थे, उन्हें नगरीय परिवहन की बस द्वारा घर तक छुड़वाया गया।

शुक्रवार दोपहर झांसी की बस भैंसाली डिपो पहुंची। बस में 21 छात्र सवार थे। इनमें 10 छात्र मेरठ और 11 छात्र अन्य जिलों के थे। मेरठ के छात्रों को छोड़कर बस आगे रवाना हो गई। देर शाम अलीगढ़ डिपो की दो बसों से सात छात्र मेरठ पहुंचे। इन सभी का बस अड्डे पर ही मेडिकल कराया गया। जांच के बाद सभी छात्रों की रिपोर्ट निगेटिव आई। सभी को उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया। डॉक्टरों ने सभी छात्रों को 14 दिन के होम क्वारंटाइन के निर्देश दिए हैं। इसके लिए छात्रों के परिजनों से शपथ पत्र भी लिए गए हैं। छात्रों को होम क्वारंटाइन रहने के निर्देश दिए हैं। स्वास्थ्य विभाग और थाना पुलिस इनकी निगरानी करेगी। यदि छात्रों में खांसी या बुखार जैसे लक्षण मिलते हैं तो इसकी सूचना पुलिस, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को देंगे। फिर उनकी सैंपलिंग कर जांच कराई जाएगी।

मनोचिकित्सक ने दिए टिप्स

अधिकांश छात्रों के चेहरे पर कोरोना का खौफ दिखाई दिया। इसके लिए मनोचिकित्सकों ने उनकी काउंसिलिंग की। डॉ. संजीव कुमार और आनंद मिश्रा ने सभी को समझाया कि वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं, मन में किसी तरह का नकारात्मक भाव न आने दें। छात्रों के लिए भोजन की व्यवस्था की गई और पानी की बोतल दी गई। सदर पुलिस ने सभी छात्रों को बिस्किट के पैकेट भी दिए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:17 students from Prayagraj reached Meerut negative in investigation