DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › मेरठ › जिला योजना समिति के 14 सदस्य हुए निर्विरोध निर्वाचित
मेरठ

जिला योजना समिति के 14 सदस्य हुए निर्विरोध निर्वाचित

हिन्दुस्तान टीम,मेरठPublished By: Newswrap
Wed, 01 Sep 2021 04:01 AM
जिला योजना समिति के 14 सदस्य हुए निर्विरोध निर्वाचित

मेरठ। मुख्य संवाददाता

जिला योजना समिति के लिए जिला पंचायत से 14 सदस्य मंगलवार को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिए गए। मंगलवार को किसी प्रत्याशी ने नामांकन वापस नहीं लिया। इसके बाद अधिकारियों ने सभी 14 पदों के लिए 14 प्रत्याशियों को निर्वाचित घोषित कर प्रमाण पत्र जारी कर दिया।

राज्य निर्वाचन आयोग से जारी कार्यक्रम के तहत 27 अगस्त को जिला योजना समिति के 14 पदों के लिए जिला पंचायत से नामांकन हुआ था। जिला पंचायत अध्यक्ष गौरव चौधरी और भाजपा नेताओं के प्रयास से कुल 14 सदस्यों ने ही नामांकन पर्चा दाखिल किया। इससे उसी दिन तय हो गया कि अब चुनाव की स्थिति नहीं हो गई। हालांकि नियमों के तहत नाम वापसी के बाद ही निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा हो सकती है। मंगलवार को नामांकन वापसी तक इंतजार किया गया। जब किसी का नामांकन वापस नहीं हुआ तो सभी 14 को निर्वाचित घोषित कर दिया गया। एडीएम(प्रशासन) व सहायक निर्वाचन अधिकारी सत्यप्रकाश सिंह ने इसकी घोषणा कर दी।

प्रमाण पत्र लेने पहुंचे एक सदस्य

जिला योजना समिति का चुनाव ऐसा है कि जीतने के बाद प्रमाण पत्र लेने भी मात्र एक सदस्य ही पहुंचे। 14 में से केवल सपा के सम्राट मलिक प्रमाण पत्र लेने पहुंचे। अन्य 13 के प्रमाण पत्र तैयार हैं। वे जिला पंचास्थनि चुनाव कार्यालय से कभी भी प्रमाण पत्र ले सकते हैं।

संबंधित खबरें