DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  मेरठ  ›  मेरठ में 1285 बेड खाली, एक क्लिक पर देखिये स्टेटस

मेरठमेरठ में 1285 बेड खाली, एक क्लिक पर देखिये स्टेटस

हिन्दुस्तान टीम,मेरठPublished By: Newswrap
Sun, 16 May 2021 03:33 AM
मेरठ में 1285 बेड खाली, एक क्लिक पर देखिये स्टेटस

मेरठ में 1285 बेड खाली, एक क्लिक पर देखिये स्टेटस

मेरठ में 1285 बेड खाली, एक क्लिक पर देखिये स्टेटस

-हॉस्पिटलों में बेड की अब ऑनलाइन स्थिति जानिए

-हर दो घंटे पर होगा अपडेट, लोगों को मिलेगी सहूलियत

मेरठ। वरिष्ठ संवाददाता

कोविड अस्पतालों में बेड की स्थिति जानने के लिए अब भटकना नहीं पड़ेगा। एक क्लिक पर ऑनलाइन स्टेटस उपलब्ध होगा। अस्पतालों को स्पष्ट निर्देश हैं कि वह प्रत्येक दो घंटे में उपलब्ध बेड की रिपोर्ट वेबसाइट पर अपडेट करते रहें।

स्वास्थ्य विभाग के मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डॉक्टर अशोक तालियान के अनुसार, तमाम सख्ती के बाद अब जाकर कोविड अस्पतालों ने बेड उपलब्धता का डेटा ऑनलाइन कर दिया है। वेबसाइट पर लोग अपने जनपद का नाम लिखकर अस्पतालवार उपलब्ध बेड की जानकारी हासिल कर सकते हैं। अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में कितने बेड, ऑक्सीजन और वेंटीलेटर के कितने-कितने बेड हैं और इनमें कितने खाली हैं, इसकी जानकारी मिलेगी।

बता दें कि नो बेड बताकर मरीजों को भर्ती नहीं किया जा रहा था, जबकि स्वास्थ्य विभाग हर रोज हजार से डेढ़ हजार खाली होने का दावा करता था। ऐसे में अब मेरठ के अस्पतालों में बेड उपलब्धता का डेटा ऑनलाइन दिखना शुरू हो गया है।

यहां पर देखें

https://beds.dgmhup-covid19.in/EN/covid19bedtrack इस लिंक पर एक पेज खुलेगा। इसमें आपको अपने जनपद का नाम चयन करना होगा। इसके बाद जनपद के अस्पतालों की सूची और बेड उपलब्धता की रिपोर्ट आपके सामने होगी।

संबंधित खबरें