DA Image
21 अक्तूबर, 2020|8:56|IST

अगली स्टोरी

दास मोटर्स के मालिक के खाते से 10.50 लाख की रकम उड़ाई

default image

मेरठ। मुख्य संवाददाता

आबूलेन पर दास मोटर्स हुंडई शोरूम के मालिक के खाते से धोखाधड़ी करते हुए साढ़े दस लाख से ज्यादा रकम निकाल ली गई। बैंक अधिकारियों को राहुल दास बनकर कॉल की और दो खातों में रकम ट्रांसफर कराई गई। एक खाते में भेजे गए करीब सवा आठ लाख रुपये बच गए। दूसरे खाते में गई करीब 10 लाख की रकम को कई माध्यम से निकाला गया है। इस मामले में पीएनबी के वरिष्ठ प्रबंधक की ओर से सदर थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

पीएनबी आबूलेन शाखा में वरिष्ठ प्रबंधक अविनाश कुमार ने बताया कि 28 सितंबर को मोबाइल पर कॉल आई। ट्रू-कॉलर पर नंबर राहुल दास दिखा रहा था। कॉल करने वाले ने खुद को राहुल दास बताया। कहा बैंक लीज बढ़ाने और मोदीनगर में बन रहे शोरूम की लिमिट बढ़ाने को मिलना चाहते हैं। 29 सितंबर को मीटिंग तय की गई। 29 सितंबर को दोबारा उसी नंबर से कॉल आया और बताया व्यस्त होने के कारण बुधवार 30 सितंबर को मीटिंग करेंगे। 30 सितंबर को इसी नंबर से बैंक प्रबंधक बीरबल गाबा को कॉल किया गया। बताया उन्हें मीटिंग के लिए आना था, लेकिन कुछ समय लगेगा। बताया कि उन्हें इमरजेंसी में दो खातों में कुछ रकम भिजवानी है। इसके लिए चेक वह शोरूम से भिजवा रहे हैं। इसके बाद बैंक ने नैनीताल बैंक शाखा काशीपुर उत्तराखंड में अभय प्रताप सिंह के खाते में 8.85 लाख रुपये की रकम और पंजाब नेशनल बैंक चकिया बिहार में शौकीन के खाते में करीब 9.85 लाख रुपये की रकम ट्रांसफर कराई। बैंक ने सारी रकम आरटीजीएस द्वारा ट्रांसफर कर दी। कुछ समय बाद तक चेक नहीं आए तो शोरूम से राहुल दास के कर्मचारी विकास को बुलवाया और रकम ट्रांसफर होने की बात बताई। विकास ने बताया कि उन्होंने या राहुल दास ने रकम भेजने के लिए कॉल नहीं किया। इसके बाद हड़कंप मच गया।

बैंक ने कुछ रकम बचाई

धोखाधड़ी का पता चलते ही बैंक अधिकारियों ने तुरंत नैनीताल बैंक कॉल किया और रकम ब्लॉक कराई। बताया गया 65 हजार रुपये निकाले जा चुके हैं। बाकी 8.20 लाख फ्रीज कर दिए गए। पीएनबी चकिया बिहार से संपर्क किया तो पता चला कि सारी 9.85 लाख की रकम एटीएम, एनईएफटी और बाकी माध्यम से निकाली जा चुकी है। इस तरह से बैंक को कुल मिलाकर साढ़े 10 लाख का चूना लग गया।

अविनाश कुमार ने कराया मुकदमा

पीएनबी आबूलेन शाखा के वरिष्ठ प्रबंधक अविनाश कुमार की ओर से सदर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। एसओ विजय गुप्ता का कहना है कि जांच की जा रही है। आला अधिकारियों को मामला बताया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:10 50 Lakhs levied from the account of the owner of Das Motors