DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चांदसारा अंडरपास में डूबी स्कूली बस 48 घंटे बाद निकली

चांदसारा अंडरपास में डूबी स्कूली बस 48 घंटे बाद निकली

चांदसारा रेलवे अंडरपास में बारिश के पानी में डूबी फफूंडा के एमकेबीआर एकेडमी की बस 48 घंटे बाद बाहर निकाल ली गई। इससे पहले दो पंपसेट लगाकर अंडरपास में भरा पानी बाहर निकाला गया। पिछले 36 घंटे से पानी निकालने का काम बदस्तूर जारी है। अंडरपास पूरी तरह सोमवार दोपहर तक खाली हो पाएगा।

एमकेबीआर एकेडमी की बस शुक्रवार दोपहर इस अंडरपास में भरे 25 फीट गहरे पानी में डूब गई थी। हालांकि ग्रामीणों ने साहस दिखाते हुए सभी बच्चों को सकुशल बाहर निकाल लिया था। इस हादसे को देखने के लिए आए चांदसारा गांव के एक अन्य बच्चे की इसी अंडरपास के पानी में डूबने से शनिवार को मौत हो गई थी। बच्चे की मौत के बाद बवाल हुआ तो दो विधायकों ने आनन-फानन में दो पंपसेट लगवाकर अंडरपास का पानी निकलवाना शुरू किया। पंपसेट के जरिये अंडरपास में भरे पानी को पाइप लगाकर काफी दूर खेतों में डाला गया, ताकि वह वापस न आ सके।

रविवार दोपहर बाद जब पानी करीब छह फीट रह गया तो क्रेन की सहायता से स्कूली बस बाहर निकाल ली गई। इसके बाद बच्चों के बैग उनके परिजनों को सुपुर्द कर दिए गए। ये बैग बस में हादसे के वक्त छूट गए थे। बच्चों के बैग देखकर परिजनों के आंसू छलक गए। परिजन भगवान का शुक्रिया अदा करते दिखे कि उनकी जान बच गई, बैग तो दोबारा आ जाएंगे। चांदसारा के समाजसेवी सचिन त्यागी ने बताया कि रविवार शाम तक अंडरपास में करीब चार-पांच फीट पानी रह गया है। पूरा पानी सोमवार दोपहर तक ही निकल पाएगा।

दर्जनों गांवों का संपर्क टूटा

चांदसारा अंडरपास में पानी भरा हुआ होने से इससे जुड़े दर्जनों गांवों का संपर्क टूट गया है। यह अंडरपास हापुड़ रोड को दिल्ली रोड से जोड़ता है। इस बीच सलेमपुर, नव्हैड़ा, चांदसारा, खानपुर, खेड़ा बलरामपुर, नंगला, गगोल आदि गांव पड़ते हैं। अंडरपास में पानी भरा हुआ होने से इन गांव के लोगों को तमाम दिक्कतें हो रही हैं।

रेल पटरी के ऊपर से मिले रास्ता

चांदसारा के लोगों का कहना है कि उन्हें रेल पटरी के ऊपर से ही रास्ता चाहिए। सूखे अंडरपास में आए दिन लूटपाट की घटनाएं होती हैं और बारिश में यह तालाब बन जाता है। इसलिए इसका कोई फायदा नहीं है। ग्रामीणों का कहना है कि रेल पटरी के ऊपर से रास्ता मिलने से उनके सफर की दूरी भी कम हो जाएगी।

------------

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चांदसारा अंडरपास में डूबी स्कूली बस 48 घंटे बाद निकली