ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊपरिषदिय विद्यालयों में मना विश्व हैंड वाश दिवस

परिषदिय विद्यालयों में मना विश्व हैंड वाश दिवस

विकास खण्ड के समस्त परिषदीय विद्यालयों में मंगलवार को स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत विश्व हैंड वाशिंग-डे का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बच्चों को साबुन से हाथ धुलाकर स्वच्छता से रहने का संकल्प दिलाया...

परिषदिय विद्यालयों में मना विश्व हैंड वाश दिवस
हिन्दुस्तान टीम,मऊTue, 15 Oct 2019 11:23 PM
ऐप पर पढ़ें

विकास खण्ड के समस्त परिषदीय विद्यालयों में मंगलवार को स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत विश्व हैंड वाशिंग-डे का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बच्चों को साबुन से हाथ धुलाकर स्वच्छता से रहने का संकल्प दिलाया गया। विश्व हैंड वाशिंग डे के अवसर पर स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत शिक्षा क्षेत्र के एबीआरसी द्वारा प्राथमिक विद्यालयों के बच्चों को भोजन करने से पहले तथा शौच के बाद साबुन से हाथ धोने के बारे में बताया गया।

इसी कड़ी में बीआरसी स्थित जूनियर हाई स्कूल में खण्ड शिक्षा अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बच्चों को हाथ धुलाते हुए बच्चों को बताया गया कि हाथ न धोने से खांसी, जुकाम, बुखार, पेट दर्द आदि बहुत से खतरनाक बीमारियां हो जाती है। इस मौके पर छात्र-छात्राओं ने समूह बनाकर खाना खाने से पहले अपने साथियों के हाथ धुलवाएं और बताया गया कि किस तरह हाथों को स्वच्छ रखने से बीमारियों से बचा जा सकता है। इसी कड़ी में कम्पोजिट विद्यालय अजोरपुर, ढढवल, गंगऊपुर, लालनपुर सहित समस्त परिषदीय विद्यालयों में विश्व हैंड वाश डे पर बच्चों का हाथ धुलाई करके जागरूक किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें