ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊघाघरा में बढ़ा पानी, दहशत में लोग

घाघरा में बढ़ा पानी, दहशत में लोग

दोहरीघाट विकास खण्ड क्षेत्र के रसूलपुर न्याय पंचायत अंतर्गत घाघरा नदी के किनारे पर स्थित तटवर्ती ग्राम सभा रसूलपुर आश्रम पर रहने वाले ग्रामीणों में घाघरा नदी में तीन फीट पानी बढ़ते ही नदी का पानी...

घाघरा में बढ़ा पानी, दहशत में  लोग
हिन्दुस्तान टीम,मऊTue, 19 May 2020 12:14 AM
ऐप पर पढ़ें

दोहरीघाट विकास खण्ड क्षेत्र के रसूलपुर न्याय पंचायत अंतर्गत घाघरा नदी के किनारे पर स्थित तटवर्ती ग्राम सभा रसूलपुर आश्रम पर रहने वाले ग्रामीणों में घाघरा नदी में तीन फीट पानी बढ़ते ही नदी का पानी टकराने के कारण हो रही बैकरोलिंग से रसूलपुर आश्रम पर कटान शुरू हो गया है। बीते तीन दिनों में 30 मीटर की चौड़ाई में लगभग 8 फुट जमीन घाघरा नदी में समाहित हो चुकी है।

घाघरा नदी में पानी बढ़ने के कारण रसूलपुर आश्रम पर हों रहें कटान से आश्रम वासी दहशत में हैं और आश्रमवासियों को भीषण कटान का भय अभी से सता है, क्योंकि बीते वर्ष सितंबर माह से लेकर अक्टूबर माह के अंत तक हुएं भीषण कटान का खौफ अभी लोगों के जेहन से उतरा नहीं है। पिछले वर्ष अक्टूबर माह में हुएं भीषण कटान से घाघरा नदी के किनारे रहने वाले पाँच परिवारों के घर नदी में समाहित हो गये। साथ ही साथ नदी के किनारे दो सौ मीटर तक की लम्बाई में लगभग बीस बिगहा ज़मीन घाघरा नदी अपने आगोश में समाहित कर चुकी हैं। रसूलपुर आश्रम पर हो रहे कटान के सम्बन्ध में क्षेत्र के हिन्दू युवा वाहिनी नेता पंकज त्रिपाठी ने कहा कि घाघरा नदी से हो रही कटान के रोकथाम के लिए सिंचाई विभाग कोई ठोस उपाय करें। क्योंकि शासन प्रशासन एवं सिंचाई विभाग के द्वारा तत्काल प्रभाव से कोई ठोस उपाय नहीं किया गया तो घाघरा नदी के किनारे स्थित शिवनाथ यादव, नरसिंह यादव, छोटेलाल यादव, रामायन यादव सहित दर्जनों लोगों का घर नदी में समाहित हो जायेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें