ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊशीघ्र शुरू होंगे दो विद्युत उपकेंद्र : ऊर्जा मंत्री

शीघ्र शुरू होंगे दो विद्युत उपकेंद्र : ऊर्जा मंत्री

सूबे के ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री पंडित श्रीकांत शर्मा ने विद्युत आपूर्ति के लिए सभी जरूरी तैयारियों की नियमित समीक्षा करने के निर्देश अधिकारियों को...

शीघ्र शुरू होंगे दो विद्युत उपकेंद्र : ऊर्जा मंत्री
हिन्दुस्तान टीम,मऊTue, 28 Apr 2020 11:41 PM
ऐप पर पढ़ें

सूबे के ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री पंडित श्रीकांत शर्मा ने विद्युत आपूर्ति के लिए सभी जरूरी तैयारियों की नियमित समीक्षा करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि विद्युत वितरण खंड के अंतर्गत आने वाले खैराबाद व कांछीकला में बनकर तैयार दो विद्युत उपकेंद्र को शीघ्र चालू किया जाए। अधिकारियों ने निर्वाध गति से विद्युत आपूर्ति करने का भरोसा दिया।

ऊर्जा मंत्री मंगलवार को शक्ति भवन से वीडियो कांफ्रेसिंग कर लॉकडाउन के दौरान विद्युत आपूर्ति की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अभी गेहूं की कटाई का सीजन चल रहा है। ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति इस प्रकार करें कि कोई बाधा न आए। जहां तार लटके हैं या आग से फसल के नुकसान की संभावना है, वहां पर पेट्रोलिंग करें। जनप्रतिनिधियों के सुझावों के आधार पर आपूर्ति सुनिश्चित करें। शहरी क्षेत्रों में फीडर व ट्रांसफार्मरवार पेट्रोलिंग करें और लोड बैलेंसिंग का कार्य शीघ्र कर लें। जो क्षेत्र क्रीटिकल हैं वहां पर अतिरिक्त ट्रांसफार्मर व ट्राली ट्रांसफार्मर की व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जहां पर अंडर ग्राउंड केबलिंग की सुविधा है, वहां पर फाल्ट लोकेटर मशीन के माध्यम से पेट्रोलिंग कराएं। उन्होंने विद्युत वितरण खण्ड द्वितीय के अंतर्गत आने वाले खैराबाद व कांछीकला में बने विद्युत उपकेंद्रों को शीघ्र चालू कराने का निर्देश दिया। इस पर खण्ड के अधिशासी अभियंता दिग्विजय सिंह ने शीघ्र ही कार्य को पूरा करा चालू कराने का भरोसा दिया। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि ऊर्जा विभाग के कोरोना वारियर्स दिन रात मेहनत कर निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कर रहे हैं। कहा कि अधिकारी सभी उपकेंद्रों पर यह सुनिश्चित कर लें कि कहीं भी सुरक्षा में लापरवाही न हो सभी मेडिकल प्रोटोकाल का पालन हो। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए सभी उपकेंद्रों पर सोशल सर्किल बनाया जाए। उन्होंने सख्त हिदायत देते हुए कहा कि कर्मचारियों की सुरक्षा के साथ किसी भी प्रकार का समझौता नहीं होना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें