ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊमंदिर से अष्टधातु की तीन मूर्तियां चोरी

मंदिर से अष्टधातु की तीन मूर्तियां चोरी

थाना क्षेत्र के लखनौर स्थित लगभग 150 वर्ष पुरानी रामजानकी मंदिर से चोरों ने दरवाजे का ताला तोड़कर रामजानकी व लक्ष्मण की 45 किलो की वेशकीमती अष्टधातु की मूर्तियों पर मंगलवार की रात हाथ साफ कर दिया।...

मंदिर से अष्टधातु की तीन मूर्तियां चोरी
हिन्दुस्तान टीम,मऊWed, 31 Oct 2018 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

थाना क्षेत्र के लखनौर स्थित लगभग 150 वर्ष पुरानी रामजानकी मंदिर से चोरों ने दरवाजे का ताला तोड़कर रामजानकी व लक्ष्मण की 45 किलो की वेशकीमती अष्टधातु की मूर्तियों पर मंगलवार की रात हाथ साफ कर दिया। बुधवार की सुबह जब मंदिर के पुजारी ने दरवाजा खोला तो कमरे से मूर्तियों को गायब देख हतप्रभ रह गये। चोरी की सूचना के बाद एसएचओ नीरज पाठक एसओजी टीम व डाग स्क्वॉएड के साथ मौके पर पहुंचे और जांच की।

लखनौर गांव के बीच में स्थित रामजानकी मंदिर लोगों की आस्था का प्रतीक है। पूजा-अर्चना के लिए यहां लोगों का तांता लगा रहता है। हर साल विजयदशमी के दिन भण्डारे का आयोजन किया जाता है। जिसमें दूरदराज से भक्त पहुंचते हैं। नित्य की भांति मंदिर के पुजारी राजेन्द्र नाथ पाण्डेय मंगलवार की शाम मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद बगल में स्थित अपने मकान पर सोने चले गये। बुधवार की सुबह जब वे मंदिर की साफ व पूजा करने के लिए गये तो ताला टूटा हुआ था। कमरे के अंदर से रामजानकी व लक्ष्मण की वेशकीमती अष्टधातु की मूर्तियां गायब थीं। यह देख पुजारी ने शोर मचाना शुरू कर दिया। जिससे तमाम ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गये। घटना की जानकारी होते ही एसएचओ नीरज पाठक एसओजी टीम व स्क्वॉएड के साथ मौके पर पहुंचे और पड़ताल में जुट गये। बताया जा रहा है कि चोरी हुई मूर्तियों की कीमत लगभग एक से सवा करोड़ के बीच है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें