ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊअबतक गोठा क्रय केंद्र पर 156 किसानों ने कराया पंजीकरण

अबतक गोठा क्रय केंद्र पर 156 किसानों ने कराया पंजीकरण

ब्लाक क्षेत्र के गोठा मंडी परिसर में गेहूं खरीद के लिए विपणन शाखा के बने क्रय केंद्र पर पंजीकरण प्रक्रिया तेजी से चल रही है। लेकिन किसान मोबाइल...

अबतक गोठा क्रय केंद्र पर 156 किसानों ने कराया पंजीकरण
हिन्दुस्तान टीम,मऊSat, 24 Feb 2024 12:45 AM
ऐप पर पढ़ें

दोहरीघाट, हिन्दुस्तान संवाद। ब्लाक क्षेत्र के गोठा मंडी परिसर में गेहूं खरीद के लिए विपणन शाखा के बने क्रय केंद्र पर पंजीकरण प्रक्रिया तेजी से चल रही है। लेकिन किसान मोबाइल फोन पर जाने वाले ओटीपी को बताने पर झिझक रहे हैं। वहीं, केंद्र प्रभारी गांव-गांव जाकर किसानों को पंजीकरण कराने के लिए जागरूक कर रहें हैं।
केंद्र प्रभारी रामभवन ने बताया कि समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीद 15 मार्च से शुरू होगी। अब तक 156 किसानों ने पंजीकरण करा लिया है। उन्होंने बताया कि इस बार धान बेचने वाले किसानों को सिर्फ ओटीपी बताकर पंजीकरण करा सकतें है। किसानों को सत्यापन कराने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। वह विभाग द्वारा सत्यापित हो जाएगा। केंद्र से ओटीपी पूछने के लिए 7607645374, 8423449622 और 9026559242 इन तीन नम्बरों से किसानों के मोबाइल पर फोन कर पूछा जा रहा है। इन नम्बरों से फोन जाए तो तुरंत ओटीपी बताकर पंजीकरण करा लें। किसानों को ओटीपी को लेकर डरने की आवश्यकता नहीं हैं। यह विभाग के तरफ से कराया जा रहा है। किसानों को जागरूक करने के लिए गांव-गांव चौपाल भी लगाई जा रही है। मंडी में आने वाले किसानों को भी पंजीकरण के लिए जागरूक किया जा रहा है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें