DA Image
24 नवंबर, 2020|1:09|IST

अगली स्टोरी

तीन दंपत्ति एक-दूजे के साथ रहने को हुए राजी

तीन दंपत्ति एक-दूजे के साथ रहने को हुए राजी

महिला ऐच्छिक ब्यूरो की बैठक रविवार को पुलिस लाइन में पुलिस अधीक्षक सुशील घुले के निर्देशन और क्षेत्राधिकारी मधुबन राजकुमार सिंह की देखरेख में हुआ। इसमें कुल 22 मामले आए, जिसमें परामर्श केंद्र के सदस्यों के प्रयास से नौ मामलों का निस्तारण हुआ। इस दौरान तीन दम्पत्ति अपने सभी मतभेद भुलाकर साथ-साथ रहने को तैयार हो गए। वही तीन मामलों मे सुलह न होने की स्थिति में पत्रावली अग्रिम कार्यवाही कार्यवाही के लिए अग्रसारित कर दिया गया।

एक मामले में पक्षकारों ने सुलह के लिए समय की मांग किया। वही सात मामलों में एक एक पक्षकार उपस्थित हुए तथा पांच मामलों में कोई पक्षकार उपस्थित नहीं हुआ। जिसके चलते बैठक की अगली तिथि 8 नवम्बर और 22 नवम्बर नियत करते हुए अनुपस्थित पक्षकारों को नोटिस भेजने का निर्देश दिया गया।

महिला एच्छिक ब्यूरो के सदस्यों के प्रयास से निशा देवी और सुभाष राम, रीता और संजय तथा सीता और रमाशंकर ने आपसी मतभेद भुलाकर साथ साथ रहने को तैयार हो गए। वही आशिया खातून और इजहार अहमद, शमा परवीन और मुहम्मद बेलाल तथा चंद्रकला साहनी और सूरज के मामलें मे पक्षकारों की सहमति से पत्रावली निस्तारित कर दी गई। वहीं रीमा कुमारी और अरविन्द, प्रतिमा और मनीष शर्मा तथा सायदा परवीन और उफैजा के मामले मे सुलह न होने की स्थिति मे पत्रावली अग्रिम कार्यवाही के लिए अग्रसारित कर दी गई। वही रूपेश कुमार और अंजली के मामले मे पक्षकारों ने सुलह के लिए समय की मांग किया। जबकि सुनीता यादव और जयप्रकाश , संगीता और राहुल, सुषमा और काशीनाथ, पूजा और अजय बहादुर, सोनी और सोहराब अहमद के मामले में एक-एक पक्ष उपस्थित हुए। वही मंजू और श्रवण कुमार, कुसुमलता और सतीश, जुवैदा खातून और मुहम्मद आजाद, प्रियंका और आजाद राजभर , पूजा और सुमित के मामलें में कोई पक्षकार उपस्थित नहीं हुए। जिसके चलते बैठक की अगली तिथि आठ और 22 नवंबर नियत कर अनुपस्थित पक्षकारों को नोटिस भेजे जाने का निर्देश दिया गया। इस दौरान एच्छिक ब्यूरो के सदस्यगण विनोद कुमार सिंह, मौलवी अरशद, अर्चना उपाध्याय तथा महिला आरक्षी सोनी सिंह और प्रीति दुबे ने योगदान दिया। बैठक में कोविड-19 के दिशा निर्देशों का पालन तथा सामाजिक दूरी बनाए रखते हुए बैठक की गई। बैठक में काफी संख्या में पक्षकार और उनके परिजन उपस्थित रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Three couples agree to live with each other