ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊबोर्ड की बैठक में नगर पंचायत की बनी रुपरेखा

बोर्ड की बैठक में नगर पंचायत की बनी रुपरेखा

नगर पंचायत में सोमवार को वार्ड सदस्यों के साथ उपजिलाधिकारी व जवाइंट मजिस्ट्रेट ने बोर्ड की बैठक की। बैठक में वार्ड सदस्यों की समस्याओं को सुना गया। साथ ही साथ आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया...

बोर्ड की बैठक में नगर पंचायत की बनी रुपरेखा
हिन्दुस्तान टीम,मऊTue, 21 Jul 2020 03:02 AM
ऐप पर पढ़ें

नगर पंचायत में सोमवार को वार्ड सदस्यों के साथ उपजिलाधिकारी व जवाइंट मजिस्ट्रेट ने बोर्ड की बैठक की। बैठक में वार्ड सदस्यों की समस्याओं को सुना गया। साथ ही साथ आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया गया।

बोर्ड की बैठक में रेलवे क्रॉसिंग 13 सी पर लाइट लगाने के लिये प्रस्तावित किया गया। मुख्य बाज़ार की सड़क की मरम्मत के लिये निविदा करने का निर्देश दिया गया। इसके अतिरिक्त नाली पर किए गए अतिक्रमण पर जल्द कार्रवाई के निर्देश दिये गये। उपजिलाधिकारी का सफाई कर्मचारियों की गैर हाज़िरी पर कड़ा रुख़ रहा ।उन्होंने निर्देशित किया कि सफाई कर्मी दोनों शिफ़्ट में मौजूद रह कर कार्य करें।

साथ ही सरकारी स्थानों पर गंदगी फैलाने व कब्जा करने वाले लोगों से दंड वसूलने के लिये निर्देश दिये। एसडीएम ने कहा कि नाला व नाली सार्वजनिक जगह पर गंदगी फैलाने पर सौ रुपये जुर्माना वसूला जायेगा। इसी क्रम में नाला व नाली सार्वजनिक जगह पर गंदगी फैलाने की पुनरावृति करने पर पांच सौ रुये वसूल किया जायेगा। शादी विवाह सफाई के लिये 1000 की वसूली होगी। .00 प्रति प्रकरण। सड़क के किनारे मोरंग बालू ईट भवन सामग्री मलवा पाए जाने पर नालियों के उपर अतिक्रमण सड़क के किनारे गुमटी खोमचा इत्यादि व सड़क के किनारे फुटपाथ पर दुकानों का सामान फैलाने पर जुर्माना पांच सौ रुपये लिये जायेगा। एसडीएम ने चेताया कि किसी भी प्रकार की लापरवाही पाये जाने पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें