DA Image
2 जनवरी, 2021|12:05|IST

अगली स्टोरी

विकास कार्यों का नगर पालिका अध्यक्ष ने किया लोकार्पण

विकास कार्यों का नगर पालिका अध्यक्ष ने किया लोकार्पण

मऊ । निज संवाददाता

नगर पालिका क्षेत्र स्थित वार्ड नम्बर 18 मुहल्ला पठान टोला में लगभग 3.68 लाख रुपये की लागत से निर्मित नोटिफाईड भूमि के बाउण्ड्रीवाल तथा वार्ड नम्बर 14 मुहल्ला हकीकतपुर में मऊ-आज़मगढ मुख्य मार्ग पर स्थित फैयाज़ प्लाई के हाता से साजिद का हाता होते हुए जामिया मदरसा इस्लामिया तक लगभग 10.91 लाख रुपये की लागत से निर्मित मिट्टी भराई व खड़ंजा कार्य का लोकार्पण क्षेत्रीय सभासद कमरुल इस्लाम व सभासद प्रतिनिधि अब्दुस्सलाम की उपस्थिति में पालिकाध्यक्ष तैय्यब पालकी द्वारा किया गया।

लोकार्पण अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष मु. तैय्यब पालकी ने कहा कि नगर पालिका द्वारा सरकारी भूमि को चिन्हित कर भू-माफियाओं से मुक्त कराने का अभियान चलाया गया है। इस अभियान के क्रम में पालिका द्वारा अब तक लगभग 40 से अधिक स्थानों पर भू-माफियाओं द्वारा किये गये अनाधिकृत कब्जे से सरकारी जमीन को छुड़ा कर चहारदीवारी के माध्यम से सुरक्षित एवं संरक्षित कर लिया गया है जो एक बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने भू-माफियाओं के कब्जे से सरकारी भूमि को छुड़ाने के अभियान में लगी पालिका टीम की प्रशंसा भी की। उन्होंने पालिका की भविष्य की योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि बहुत जल्द ही पालिका ठोस अपशिष्ठ प्रबन्धन (कूड़़ा निस्तारण हेतु) भूमि क्रय कर लेगी इसके लिये सभी तैयारी पूर्ण कर ली गयी है। उन्होने बताया कि चन्द्रभानपुर पार्क, निज़ामुद्दीन पुरा पार्क को पूर्ण करने एवं बुनकर कालोनी मे पार्क बनाने की योजना तैयार की गयी है। साथ ही पालिका कम्यूनिटी हाल को सुसज्जित करने एवं नगर पालिका की उपयुक्त भूमियों पर दुकान बनाने तथा आज़मगढ़ तिराहे पर पालिका की भूमि में पार्किंग व काम्पलेक्स निर्माण की योजना है। उन्होने कहा कि नगर में चार ओवरहैड टैंको (भदेसरा, बेलवसिया, परदहां, बकवल) का निर्माण कार्य अन्तिम दौर में है। आशा है कि इस नए वर्ष में उक्त टैंको से पानी की सप्लाई चालू कर दी जायेगी जिससे लोगो को पेयजल की बेहतर व्यवस्था मिलेगी।

इस अवसर पर मुख्य रूप से वार्ड सभासद कमरुल इस्लाम, अब्दुस्सलाम, नसीम अख्तर, फैयाज़, अमजद, साजिद आदि के इलावा काफी संख्या में वार्डवासी मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:The municipality president inaugurated the development work