ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊगर्मी की आहट शुरू, खराब वाटर कूलर चिढ़ा रहे मुंह

गर्मी की आहट शुरू, खराब वाटर कूलर चिढ़ा रहे मुंह

फरवरी माह की समाप्ति के साथ ही अब मौसम में गर्मी का एहसास भी शुरु हो गया है। शुरु हो रही गर्मी के साथ ही लोगों की नजरें अब शहर व कस्बों में लगे आरओ...

गर्मी की आहट शुरू, खराब वाटर कूलर चिढ़ा रहे मुंह
हिन्दुस्तान टीम,मऊThu, 29 Feb 2024 12:15 AM
ऐप पर पढ़ें

मऊ। फरवरी माह की समाप्ति के साथ ही अब मौसम में गर्मी का एहसास भी शुरु हो गया है। शुरु हो रही गर्मी के साथ ही लोगों की नजरें अब शहर व कस्बों में लगे आरओ वाटर कूलर की ओर जाने लगी हैं। जो तकनीकि कारणों से खराब पड़े हैं। वहीं विभाग द्वारा अभी इसे लेकर किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं करने से यह खराब वाटर कूलर लोगों को मुंह चिढ़ाने का काम कर रहे हैं। इसमें कहीं टोटियां गायब हैं तो कहीं मशीनों में खराबी के कारण बंद पड़े है। ऐसे में शुरु होने वाली गर्मर्ी में पेयजल व्यवस्था लचर होने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।
नगर पालिका द्वारा शहर क्षेत्र में सार्वजनिक स्थलों पर लोगों को शुद्ध पेयजल मुहैया कराने के लिए आरओ वाटर कूलर की स्थापना करायी गयी है। जिससे गर्मी के मौसम में लोगों को आसानी से शीतल व शुद्ध जल पीने को मिल सके। लेकिन इनमें से अधिकांश वाटर कूलर तकनीकि कारणों से खराब पड़े हैं। इस बीच गाजीपुर तिराहा पर लगे वाटर कूलर की टोटियां भी गायब हैं। वहीं रोडवेज के पास लगा वाटर कूलर का पूरा सिस्टम ही हटा दिया गया है। जिससे यहां आने जाने वाले यात्रियों को अब शुद्ध पेयजल के लिए परेशान होना पड़ रहा है।

दोहरीघाट संवाद के अनुसार नगर पंचायत क्षेत्र अंतर्गत लगे शीतल पेयजल के लिए वाटर कूलर खराब होने के कारण बन्द पड़े हैं। कस्बे के मुक्तिधाम गेट, पुलिस बूथ, थाना गेट, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के गेट सहित आदि सार्वजनिक स्थानों पर लगे शीतल पेयजल वाटर कूलर बेकार पड़े हैं। कस्बेवासियों ने नगर पंचायत प्रशासन से खराब पड़े वाटर कूलरों को ठीक कराने की मांग किया है। नगर पंचायत अध्यक्ष विनय कुमार जायसवाल ने बताया कि कस्बे में जो वाटर कूलर खराब पड़े हैं। उनको जल्द ही ठीक कराया जायेगा।

चिरैयाकोट संवाद के अनुसार नगर में जलापूर्ति व्यवस्था के तहत विभिन्न स्थानों पर नगर पंचायत द्वारा लगाये गये वाटर कूलर/प्याऊ अधिकांशत: खराब होकर शो पीस बने हुए हैं। नगर के वार्ड न.01 रसूलपुर में बड़हल पुलिया चट्टी पर प्याऊ खराब पड़ा है। वही वार्ड 03 ताजपुर मे धर्मदासपुर गेट समीप लगा प्याऊ भी बंद होने के चलते शो पीस बना हुआ है। स्थानीय लोगों ने खराब पड़े प्याऊ को दुरुस्त करने की मांग किया है।

थाना गेट के सामने लगा वाटर कूलर खराब

मधुबन। गर्मी का मौसम शुरू होते ही नगर पंचायत में पेयजल की किल्लत बढ़ने लगी है। जगह-जगह वाटर कूलर खराब होने के चलते पेयजल की समस्या देखने की मिल रहा है। नगर पंचायत में थाना गेट, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, ब्लाक , तहसील सहित नगर पंचायत के महत्वपूर्ण स्थानों पर पेयजल के लिए वाटर कूलर लगाया गया है। बावजूद थाना गेट , प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र आदि जगहों पर लगा वाटर कूलर तकनीकि कारणों से खराब पड़ा है। जिससे पेयजल को लेकर किल्लत बढने लगी है। इस संबंध में ईओ मनोज कुमार यादव का कहना है खराब पड़े वाटर कूलर को ठीक करने की कवायद जारी है।

जल्द दुरुस्त कराए जाएंगे : अधिकारी

शहर क्षेत्र में लगाये गये खराब आरओ वाटर कूलर को चिह्नित किया जा रहा है। जल्द ही इनको दुरुस्त करने की कवायद शुरु किया जायेगा। ताकि शुरु होने वाली गर्मी में लोगों को शुद्ध व शीतल पेयजल आसानी से मिल सके।

दिनेश कुमार, ईओ नगर पालिका परिषद-मऊ

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें