ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊघोसी तहसील में 17 दिनों से तहसीलदार का पद खाली

घोसी तहसील में 17 दिनों से तहसीलदार का पद खाली

तहसील में विगत 17 दिनों से तहसीलदार का पद खाली होने व किसी नये तहसीलदार के चार्ज न लेने के कारण लोगों को भारी दुश्वारियों का सामना करना पड़ रहा है,...

घोसी तहसील में 17 दिनों से तहसीलदार का पद खाली
हिन्दुस्तान टीम,मऊTue, 18 Jan 2022 03:10 AM
ऐप पर पढ़ें

घोसी। तहसील में विगत 17 दिनों से तहसीलदार का पद खाली होने व किसी नये तहसीलदार के चार्ज न लेने के कारण लोगों को भारी दुश्वारियों का सामना करना पड़ रहा है, तो दूसरी ओर आय और जाति प्रमाण पत्र से लेकर कई महत्वपूर्ण प्रमाण पत्र जारी नहीं हो पा रहे हैं और लोग तहसील का चक्कर काटने पर मजबूर हैं।

तहसील के निवर्तमान तहसीलदार पीसी लाल श्रीवास्तव विगत 31 दिसम्बर 2021 को घोसी तहसील के तहसीलदार के पद से सेवानिवृत्त हुए। इसके बाद तबसे लेकर अब तक 17 दिन का समय बीत जाने के बावजूद एक तहसीलदार जैसे महत्वपूर्ण पद पर किसी की तैनाती नहीं की जा सकी है। जिसके कारण आम जनता से लगायत तहसील स्तर के तमाम कार्य प्रभावित हो रहे हैं। जनसेवा केन्द्रों से आनलाईन होकर तहसीलदार के डिजिटल हस्ताक्षर से आय, जाति प्रमाण पत्र जारी किये जाते हैं। लेकिन विगत 17 दिनों से तहसीलदार का पद खाली होने के कारण आय, जाति से लेकर तमाम दस्तावेज जारी नहीं हो पा रहे हैं। ऐसे में विधवा पेंशन, विकलांग पेंशन, बृध्दा पेंशन से लेकर छात्रवृत्ती व शादी अनुदान के लिये लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है तो दूसरी ओर निर्धारित तिथि बीतने के बाद कई योजनाओं के लाभार्थी आवेदन नहीं कर पा रहे हैं और इन योजनाओं से उन्हें वंचित होना पड़ रहा है। वर्तमान समय में विधान सभा चुनाव की आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के बावजूद तहसील में तहसीलदार का पद खाली होना कई सवाल खडे़ करता है। बहरहाल तहसील प्रशासन विगत एक सप्ताह से तहसीलदार की तैनाती को लेकर आज कल आजकल कर रहा है।

---

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें