ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊशिक्षकों ने काली पट्टी बांध किया प्रदर्शन

शिक्षकों ने काली पट्टी बांध किया प्रदर्शन

डीसीएसके पीजी कॉलेज के शिक्षकों ने सोमवार को अपनी 24 सूत्री मांगों को लेकर काली पट्टी बांधकर कार्य बहिष्कार किया। साथ ही साथ मांगों को लेकर जमकर प्रदर्शन व नारेबाजी की। चेताया कि अगर उनकी मांगों को...

शिक्षकों ने काली पट्टी बांध किया प्रदर्शन
मऊ। निज संवाददाताMon, 19 Feb 2018 08:40 PM
ऐप पर पढ़ें

डीसीएसके पीजी कॉलेज के शिक्षकों ने सोमवार को अपनी 24 सूत्री मांगों को लेकर काली पट्टी बांधकर कार्य बहिष्कार किया। साथ ही साथ मांगों को लेकर जमकर प्रदर्शन व नारेबाजी की। चेताया कि अगर उनकी मांगों को जल्द से जल्द पूरा नहीं किया गया तो आंदोलन को और तेज करेंगे। किया जाएगा।

इस दौरान धरने को सम्बोधित करते हुए शिक्षकों ने कहा कि शिक्षक ईमानदारी के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करते हैं, बावजूद इसके सरकार द्वारा शिक्षकों की मांगों पर गंभीरतापूर्वक विचार नहीं किया जा रहा है। इसको लेकर शिक्षकों ने कई बार सरकार को अवगत भी कराया बावजूद इसके शिक्षकों की समस्याओं का समाधान नहीं किया जा सका है। शिक्षकों ने सरकार से मांग किया कि सरकार 7 वें वेतन आयोग की संस्तुतियों को तत्काल लागू करे। साथ ही साथ पुरानी पेंशन की व्यवस्था को भी बहाल किया जाए। महाविद्यालय में कार्यरत शिक्षकों को कैरियर प्रोन्नति योजना के अंतर्गत प्रोफेसर पदनाम प्रदान किया जाए। यह भी कहा गया कि अन्य प्रदेशों में महाविद्यालय में कार्यरत शिक्षकों हेतु प्रक्रिया पदनाम स्वीकृति हो चुका है। शिक्षकों ने चेताया कि उनकी मांगों को जल्द से जल्द पूरा नहीं किया गया तो वे आंदोलन तेज करेंगे।

इस अवसर पर मुख्य रूप से डॉ. शिवशंकर सिंह, डॉ. सर्वेश पाण्डेय, डॉ. रशिका रियाज, डॉ. कंचन राय, डॉ. सीपी राय, डॉ. अशोक कुमार, हरिलाल, डॉ. शकील अहमद, डॉ. सुधीर सिंह, डॉ. अतुल सिंह, डॉ. सिधारी यादव, डॉ. नीरज कुमार सिंह, डॉ. ब्रजेश यादव, डॉ. आकांक्षा राय, डॉ. आनंद द्विवेदी, डॉ. अर्चना अग्रहरी आदि मौजूद रहीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें