ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊराष्ट्रीय बालिका दिवस पर 65 बालिकाओं के खोला गया सुकन्या समृद्धि खाता

राष्ट्रीय बालिका दिवस पर 65 बालिकाओं के खोला गया सुकन्या समृद्धि खाता

राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर आजमगढ़ डाक मण्डल के विभिन्न उप मंडलों के साथ-साथ मऊ जिले के प्रधान डाकघर में विशेष समारोह को आयोजन किया...

राष्ट्रीय बालिका दिवस पर 65 बालिकाओं के खोला गया सुकन्या समृद्धि खाता
हिन्दुस्तान टीम,मऊMon, 25 Jan 2021 03:08 AM
ऐप पर पढ़ें

मऊ। निज संवाददाता

राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर आजमगढ़ डाक मण्डल के विभिन्न उप मंडलों के साथ-साथ मऊ जिले के प्रधान डाकघर में विशेष समारोह को आयोजन किया गया। इस दौरान प्रवर अधीक्षक आजमगढ़ मंडल योगेन्द्र मौर्य ने 65 बालिकाओं का सुकन्या समृद्धि खाता खुलवाने के साथ ही उन्हें पासबुक का भी वितरण किया। साथ ही रैली निकालकर लोगों को जागरुक भी किया गया।

योगेन्द्र मौर्य ने बताया कि जिले के उप मण्डल के समस्त उप डाकपालों एवं शाखा डाकपालों के साथ उनके द्वारा अब तक किए गए व्यवसाय की समीक्षा किया गया। निर्देश दिया कि वे शहर एवं गांव में जनता से सीधा सम्पर्क कर बचत बैंक संबंधी खाता, सुकन्या समृद्धि खाता एवं बीमा का कार्य करके लक्ष्य को हासिल करें। प्रवर अधीक्षक ने सभी उप डाकपालों को डाक वितरण पर विशेष ध्यान देने को कहा। उन्होंने गांव में घर-घर जाकर उपरोक्त सेवाओं के बारे में जनता को बताएं। शून्य व्यवसाय करने वाले डी एस कर्मचारियों को फटकार लगाई। समारोह में प्रधान डाक के पोस्ट मास्टर पीके सिंह, अनिल मिश्रा, प्रवीण कुमार, कौशलेंद्र, विशाल रत्न धनुवीर मैनेजर इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक मऊ शाखा एवं अन्य कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें