ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊछात्रों ने अपने अभिभावकों को मतदान कराने की ली शपथ

छात्रों ने अपने अभिभावकों को मतदान कराने की ली शपथ

परदहां ब्लाक क्षेत्र के ताजपुर स्थित कृष्णा पब्लिक स्कूल में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत गोष्ठी का आयोजन गुरुवार को किया गया। गोष्ठी में नन्हें-मुन्हे बच्चों ने अपने परिवार व आस-पास के लोगों को...

छात्रों ने अपने अभिभावकों को मतदान कराने की ली शपथ
हिन्दुस्तान टीम,मऊThu, 09 May 2019 10:34 PM
ऐप पर पढ़ें

परदहां ब्लाक क्षेत्र के ताजपुर स्थित कृष्णा पब्लिक स्कूल में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत गोष्ठी का आयोजन गुरुवार को किया गया। गोष्ठी में नन्हें-मुन्हे बच्चों ने अपने परिवार व आस-पास के लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने की शपथ ली। इस दौरान उन्हें राष्ट्र निर्माण में मताधिकार के महत्व को समझाया गया।

निदेशक अभिषेक यादव ने कहा कि बच्चें देश के भविष्य हैं। ऐसे में अपने भविष्य की सुरक्षा के लिए बच्चे अपने परिजनों के साथ दूसरों को भी वोट डालने के लिए प्रेरित करें। विद्यालय के प्रधानाचार्य सीबी शर्मा ने कहा कि देश के संविधान ने अपने नागरिकों को मतदान का सबसे महत्वपूर्ण अधिकार दिया है। इसका प्रयोग कर हम यह तय कर सकते हैं कि हमारे देश की सरकार कौन चलाएगा।

प्रबंधक तेजबहादुर यादव ने कहा कि 19 मई को राष्ट्र की उन्नति के लिए यज्ञ होना है। मतदान के दिन मतदान केंद्र तक पहुंच कर सभी मतदाताओं को इस यज्ञ में अपने मत की आहुति देनी है। उन्होंने बच्चों से कहा कि वे अपने परिवार के सभी सदस्यों को मतदान करने के लिए बूथ तक अवश्य भेजें।इस मौके पर पुजा यादव,आरपी मिश्रा, उमाशंकर, सदाकत अली,संजय सिंह,शीबा,अंजली,लालमुनी पाल,बृजेश यादव आदि शिक्षक उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें