ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊमऊ: स्कूल का गेट गिरने से छात्र की मौत, प्रिंसिपल निलंबित, FIR दर्ज

मऊ: स्कूल का गेट गिरने से छात्र की मौत, प्रिंसिपल निलंबित, FIR दर्ज

थाना क्षेत्र के सहरोज गांव में प्राइमरी स्कूल का जर्जर गेट गिरने से कक्षा एक के छात्र की मौत हो गई। दो छात्र घायल हो गये। घटना को देखकर स्कूल के अन्य छात्र भाग खड़े हुये। घटना से परिजनों में कोहराम मच...

अस्पताल में रोते बिलखते मृतक छात्र के परिजन
1/ 2अस्पताल में रोते बिलखते मृतक छात्र के परिजन
स्कूल का गेट गिरने से छात्र की मौत
2/ 2स्कूल का गेट गिरने से छात्र की मौत
कोपागंज (मऊ)। हिन्दुस्तान संवादFri, 23 Mar 2018 03:12 PM
ऐप पर पढ़ें

थाना क्षेत्र के सहरोज गांव में प्राइमरी स्कूल का जर्जर गेट गिरने से कक्षा एक के छात्र की मौत हो गई। दो छात्र घायल हो गये। घटना को देखकर स्कूल के अन्य छात्र भाग खड़े हुये। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। छात्र के पिता ने शव को पुलिस को देने से इंकार कर दिया। बाद में स्कूल के प्रधानाध्यापक पर एफआईआर के बाद शव को पुलिस कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये जिला अस्पताल भेजा। वहीं बीएसए डा. विजय प्रकाश सिह ने प्रधानाध्यापक समेत दो को दोषी पाये जाने पर निलंबित कर दिया है।

सहरोज गांव निवासी कक्षा एक का छात्र आठ वर्षीय सुमित अपने दो साथियों के साथ शुक्रवार की दोपहर स्कूल के गेट पर झूल रहा था। इसी दौरान अचानक गेट भहराकर गिर पड़ा। सुमित के सिर में गंभीर चोट आई। इसके दोनों साथियों को हल्की चोट लगी। वह भाग निकले। तेज आवाज सुनकर जब तक प्रधानाध्यापक व अध्यापक बाहर निकल कर आते सुमित बेहोश हो गया था। सिर से खून निकल रहा था। आनन- फानन में अध्यापक गांव के ही एक डाक्टर के यहां के घायल छात्र को लेकर गये। हालत बिगड़ती देखकर डाक्टर ने उसे निकट के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिये रेफर कर दिया। कुछ समय के बाद यहां उपचार के दौरान सुमित की मौत हो गई। घटना की जानकारी होते ही परिजन भाग कर अस्पताल आये। घटना को लेकर इनमें काफी आक्रोश था। मृतक के पिता रमाकांत ने मामले में लापरवाही को लेकर प्रधानाध्यापक पर कार्रवाई नहीं होने तक शव को पुलिस को हाथ नहीं लगाने दिया। बाद में प्रधानाध्यापक पर एफआईआर के बाद मामला शांत हुआ। 

बच्चे झूल रहे झूला, अध्यापक कर रहे थे बात

प्रदेश सरकार स्कूलों में पढ़ाई में गुणवत्ता लाने के लिये कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। लेकिन प्राइमरी स्कू ल के अध्यापक पढ़ाई कराने से परहेज कर रहे हैं। दोपहर सहरोज के प्राइमरी स्कूल में एक कक्षा में बैठकर अध्यापक आपस में बात कर रहे थे। बच्चों पर इनकी तनिक भी ध्यान नहीं था। बच्चे पर अगर पढ़ाई का ध्यान होता तो सुमित की जान नहीं जाती। गेट गिरने की आवाज सुनकर जब अध्यापक आये तो घटना को देखकर इनके होश उड़ गये। मृतक के पिता ने अध्यापकों पर विभागीय कार्रवाई की मांग किया है।

जर्जर गेट को लेकर स्कूल का नहीं था ध्यान

स्कूल के जर्जर गेट को लेकर कई बार ग्रामीणों ने प्रधानाध्यापक से शीघ्र ठीक कराने की शिकायत की थी। लेकिन इसे ठीक नहीं कराया गया। आये दिन बच्चे गेट को पकड़कर झूला करते थे। इतना नहीं बच्चे के होने के बाद भी अध्यापक इन पर ध्यान नहीं देते थे। आपस में ही बातचीत में व्यस्त रहते थे। मामले की शिकायत कई बार रमाकांत ने प्रधानाध्यापक सालिनी श्रीवास्तव से की थी। घटना को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें