ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊबांह पर काली पट्टी बांधकर राज्यकर्मियों ने किया प्रदर्शन

बांह पर काली पट्टी बांधकर राज्यकर्मियों ने किया प्रदर्शन

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तर प्रदेश द्वारा प्रस्तावित आंदोलन के क्रम में शुक्रवार को राज्य कर्मियों ने बांह पर काला फीता बांधकर विरोध...

बांह पर काली पट्टी बांधकर राज्यकर्मियों ने किया प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,मऊSat, 20 Feb 2021 03:04 AM
ऐप पर पढ़ें

मऊ। निज संवाददाता

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तर प्रदेश द्वारा प्रस्तावित आंदोलन के क्रम में शुक्रवार को राज्य कर्मियों ने बांह पर काला फीता बांधकर विरोध प्रदर्शन किया। मांगों को पूरा कराने के लिए आंदोलन की रणनीति तैयार करते हुए कर्मचारियों को गेट मीटिंग के माध्यम से जागरूक करने पर जोर दिया। तीन चरणों में आंदोलन के माध्यम से सरकार से अपनी मांगों को पूरा करने की रणनीति बनाकर आंदोलन की चेतावनी दी।

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष पीएन सिंह ने बताया कि 19 फरवरी से 27 फरवरी तक कार्य अवधि के दौरान काला फीता बांधकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। 27 फरवरी 2021 को मांगों से संबंधित ज्ञापन माननीय मुख्यमंत्री को ईमेल के माध्यम से प्रेषित किया जाएगा। दूसरे चरण में 28 फरवरी से 17 मार्च तक जन जागरण व गेट मीटिंग के माध्यम से कर्मचारियों को जागृत करेंगे। तीसरे चरण में 18 मार्च 2021 को प्रदेश के जनपद मुख्यालय पर उपवास रखकर विशाल धरना प्रदर्शन आयोजित कर जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया जाएगा। आंदोलन की मॉनिटरिंग व जनपदीय मंत्री अविनाश सिसौदिया की देखरेख में संचालित किया जा रहा है।

प्रदर्शन में जनपद शाखा के नेतृत्व में जनपद के महाविद्यालय शिक्षणेत्तर परिषद्, ग्राम सेवक संघ, उत्तर प्रदेश प्रयोगशाला प्राविधिक संघ, डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन, नेत्र परीक्षण अधिकारी संघ, उत्तर प्रदेश नर्सेज संघ, सिंचाई संघ, नलकूप सिंचाई संघ, नहर वनरक्षक संघ, वन कर्मचारी संघ, उत्तर प्रदेश वाणिज्य मिनिस्ट्री एसोसिएशन उत्तर प्रदेश से रक्षा इकाई संघ, एनएचएम संघ, डेंटल हाइजीनिस्ट एसोसिएशन, डार्क रूम असिस्टेंट संघ, बीएचडब्ल्यू एसोसिएशन उत्तर प्रदेश एक्सरे टेक्नीशियन एसोसिएशन उत्तर प्रदेश रोडवेज संयुक्त परिषद आदि राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तर प्रदेश जनपद शाखा मऊ से संबद्ध संगठनों द्वारा अपने कार्यस्थल पर काला फीता बांधकर 18 सूत्री मांगों के विरोध में प्रदर्शन किया गया।

ये रही प्रमुख मांगे...

- नवीन पेंशन योजना को समाप्त करते हुए पुरानी पेंशन योजना बहाल किया जाय।

- निजी करण, आउटसोर्सिंग व ठेकेदारी प्रथा को पूर्णत: समाप्त किया जाय।

- केंद्रीय कर्मचारियों के बाद राज्य कर्मचारियों की सभी मदों में समानता प्रदान की जाए।

- फील्ड के कर्मचारियों को वाहन भत्ता प्रदान किया जाए।

- 50 वर्ष सेवा पूर्ण कर चुके कर्मियों की जबरन स्क्रीनिंग कर सेवानिवृत्ति बंद किया जाए।

- उपार्जित अवकाश में संचय 300 दिन की सीलिंग समाप्त करते हुए नकदीकरण अवकाश को बढ़ाकर 600 दिन किया जाए।

- पदोन्नत में एशिया के अति उत्तम व्यवस्था समाप्त की जाए।

- प्रदेश के कर्मचारियों के सेवानिवृत्ति आयु 62 वर्ष की जाय।

--------------------------

शिक्षकों व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

घोसी। तहसील अन्तर्गत नगर के नदवासराय मोड पर स्थित सर्वोदय डिग्री कालेज के शिक्षकों व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों ने शुक्रवार को अपनी विभिन्न मांगों को लेकर कालेज के गेट पर जमकर नारेबाजी की और काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया।

कर्मचारियों ने कहा कि सरकार अगर जल्द से जल्द हमारी मांगों पर विचार करते हुए इसे पूरा नहीं करती है तो हम शिक्षण कार्य ठप कर आंदोलन करने के लिये बाध्य होंगे। जिसकी पूरी जिम्मेदारी सरकार की होगी। प्रदर्शन के दौरान रामभुअन यादव, अमित कुमार राय, रामाश्रय राय ,महेश, अजय कुमार पांडेय ,संत प्रकाश पाठक ,उदय प्रताप राय ,संजय यादव आदि उपस्थित रहे।

---------------------------

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें