ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊदुकानों पर छापेमारी कर चार किलोग्राम पालीथिन जब्त किया

दुकानों पर छापेमारी कर चार किलोग्राम पालीथिन जब्त किया

सूबे में जारी साप्ताहिक लॉकडाउन के दौरान शनिवार को कस्बे में खुली दुकानों और स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत पालीथिन व थर्माकोल प्रतिबंध पर नगर पंचायत...

दुकानों पर छापेमारी कर चार किलोग्राम पालीथिन जब्त किया
हिन्दुस्तान टीम,मऊSun, 13 Jun 2021 03:12 AM
ऐप पर पढ़ें

कोपागंज। हिन्दुस्तान संवाद

सूबे में जारी साप्ताहिक लॉक डाउन के दौरान शनिवार को कस्बे में खुली दुकानों और स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत पालीथिन व थर्माकोल प्रतिबंध पर नगर पंचायत के ईओ द्वारा औचक निरीक्षण करते हुए खुली दुकानों को बंद करवाया। नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी जय प्रकाश यादव ने फलों, सब्जी के दुकानों पर छापेमारी कर 4 किलोग्राम पालीथिन जब्त किया। कार्रवाई के दौरान कस्बा चौकी इंचार्ज रमेश कुमार मौजूद रहे। इस दौरान नगर पंचायत क्षेत्र के सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठानों एवं दुकानदारों को पालीथिन विनिमय, विक्रय व भंडारण नहीं करने के लिए चेतावनी दी गई तथा लाक डाउन के अंतर्गत दुकानों को बंद करने का निर्देश दिया।

अभियान से बाजार क्षेत्र के सब्जी और फल विक्रेताओं में हड़कंप मचा रहा। नगर पंचायत की जांच से डरे तमाम दुकानदारों ने स्वयं ही पॉलीथिन को दुकान हटाना शुरू कर दिया। जांच की खबर पूरे नगर में आग की तरह फैली। ज्यादातर हिस्से में पॉलीथिन को लेकर दुकानदारों में भय व्याप्त हो गया। यहां तक कि सब्जी मंडी में भी सब्जी विक्रेताओं ने पालीथिन रखने से परहेज किया। नगर पंचायत के ईओ जय प्रकाश यादव ने बताया कि यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। कहा कि पॉलीथिन से सबसे ज्यादा समस्या पैदा हो रही है। जल निकासी के साथ पर्यावरण का चक्र प्रभावित हो रहा है। इस दौरान अलंकार वर्मा , सेराज अहमद , असलम , मुकेश यादव, प्रमोद राय, दुर्गविजय आदि पंचायत कर्मी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें