ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊमाध्यमिक शिक्षक संघ ने समस्याओं के बाबत सौंपा ज्ञापन

माध्यमिक शिक्षक संघ ने समस्याओं के बाबत सौंपा ज्ञापन

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अवनीश सिंह के नेतृत्व में सोमवार को माध्यमिक शिक्षकों ने राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के जिला...

माध्यमिक शिक्षक संघ ने समस्याओं के बाबत सौंपा ज्ञापन
default image
हिन्दुस्तान टीम,मऊMon, 24 Jun 2024 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

मऊ, संवाददाता। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अवनीश सिंह के नेतृत्व में सोमवार को माध्यमिक शिक्षकों ने राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के जिला समन्वयक चंद्रप्रकाश श्रीवास्तव को पांच सूत्री ज्ञापन सौंपा। शिक्षक नेताओं ने कहा कि, शीघ्र ही समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो पीड़ित शिक्षकों के साथ जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर 28 जून को व्यापक स्तर पर धरना प्रदर्शन किया जायेगा।
जिलाध्यक्ष ने कहा कि 31 मार्च 2023 को गांधी इंटर कॉलेज मर्यादपुर के सेवानिवृत प्रवक्ता अमरनाथ मिश्र की पेंशन पत्रावली अभी तक लंबित पड़ी हुई है। बार-बार अनुरोध के बाद भी अभी तक पेंशन का भुगतान नहीं किया गया जो घोर अनियमितता है। जिलाध्यक्ष ने विद्यालयों के 15 वर्षों से लम्बित 2009 के 5 प्रतिशत एवं 6 प्रतिशत महंगाई भत्ते के तत्काल भुगतान की मांग की। जिलामंत्री विनीत प्रताप राय ने कहा कि जनपद के प्रभारी प्रधानाचार्यों को समान कार्य के लिए समान वेतन नहीं मिल रहा है। जबकि सर्वोच्च न्यायालय व इलाहाबाद उच्च न्यायालय द्वारा समान कार्य के लिए समान वेतन के निर्देश दिए गए हैं। कोषाध्यक्ष मुश्ताक अली मंसूरी एवं मीडिया प्रभारी बृजेश कुमार गिरि ने संयुक्त रूप से कहा कि तदर्थ शिक्षकों का 9 नवंबर 2023 से विनियमितीकरण की तिथि तक के अवशेष का भुगतान तथा नोमानी इंटर कॉलेज के पूर्व प्रधानाचार्य एवं सेवानिवृत्त शिक्षकों के वर्षों से लम्बित अवशेष का भुगतान तत्काल किया जाए। इस अवसर पर जिला कार्यकारिणी के सदस्य अमरनाथ मिश्र, कृष्णमोहन सिंह, राजेंद्र सिंह , विनय कुमार सिंह अभिषेक कुमार सिंह,अशरफ अली आदि शिक्षक नेता मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।