ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊसीएचसी के रास्ते का विवाद सुलझाने पहुंचे एसडीएम

सीएचसी के रास्ते का विवाद सुलझाने पहुंचे एसडीएम

घोसी तहसील अन्तर्गत मझवारा क्षेत्र के दरियाबाद में बन रहे मझवारा उच्चीकृत सीएचसी के रास्ते का विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। ग्रामीणों की शिकायत पर शुक्रवार को उपजिलाधिकारी घोसी डा. सीएल सोनकर...

सीएचसी के रास्ते का विवाद सुलझाने पहुंचे एसडीएम
हिन्दुस्तान टीम,मऊSat, 19 Jan 2019 12:13 AM
ऐप पर पढ़ें

घोसी तहसील अन्तर्गत मझवारा क्षेत्र के दरियाबाद में बन रहे मझवारा उच्चीकृत सीएचसी के रास्ते का विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। ग्रामीणों की शिकायत पर शुक्रवार को उपजिलाधिकारी घोसी डा. सीएल सोनकर राजस्व टीम के साथ मौके पर पहुंचे और बन रहे स्वास्थ्य केन्द्र की जमीन व रास्ते की पैमाइश कराकर रिपोर्ट तलब की। पिछले महीने जिले की नोडल अधिकारी प्रीति शुक्ला के निरिक्षण के दौरान भी यह मामला उठा था जिसे निस्तारित कराने के लिये नोडल अधिकारी द्वारा जिलाधिकारी को निर्देशित किया गया था।

मझवारा क्षेत्र के दरियाबाद में बन रहे मझवारा उच्चीकृत पीएचसी का निर्माण शुरू से ही सवालों के घेरे मे रहा। निर्माण कार्य भी कई बार इसी के चलते रुका। पिछले माह औचक निरिक्षण के लिये आईं जिले की नोडल अधिकारी प्रीति शुक्ला ने इसे मार्च 2019 तक पूरा करने का निर्देश दिया। इसके न पूरा होने पर कार्रवाई की चेतावनी तक कार्यदायी संस्था व ठेकेदार को दी। इस मौके पर एक बार फिर ग्रामीणों ने रास्ते का मुद्दा नोडल अधिकारी के समक्ष उठाया जिसे निस्तारित करने के लिये शुक्ला द्वारा सम्बन्धित को आदेश दिया गया। कोई कार्रवाई न होता देख ग्रामसभा के प्रधान उपेन्द्र यादव ने ग्रामीणों को साथ लेकर रास्ते का मुद्दा उठाया तो शुक्रवार को इसके निस्तारण के लिये एसडीएम घोसी छेदीलाल सोनकर खुद मौके पर पहुंचे। पैमाइश कराई व जल्द इस मामले के निस्तारण का आश्वासन ग्रामीणों को दिया। ग्रामप्रधान यादव ने बताया कि रास्ते के लिये हर स्तर पर लड़ाई लड़ी जायेगी व रास्ता उपलब्ध कराया जायेगा। पैमाइश के दौरान एसडीएम डा. सीएल सोनकर, कानूनगो विजय सिंह, राजस्व निरिक्षक रामभरोसे चौहान, ग्रामप्रधान उपेन्द्र यादव सहित ग्रामीण उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें