ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊमऊ समेत 156 स्टेशन विश्वस्तरीय बनेंगे : अश्विनी वैष्णव

मऊ समेत 156 स्टेशन विश्वस्तरीय बनेंगे : अश्विनी वैष्णव

रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने मऊ से मुंबई के बीच नई साप्ताहिक ट्रेन का वर्चुअल शुभारंभ किया। इससे कारोबारियों और बुनकरों को फायदा होगा। यहां डाक निर्यात केंद्र खोला जाएगा।

मऊ समेत 156 स्टेशन विश्वस्तरीय बनेंगे : अश्विनी वैष्णव
हिन्दुस्तान टीम,मऊWed, 22 Nov 2023 06:13 PM
ऐप पर पढ़ें

मऊ। रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने बुधवार को मऊ से मुंबई (लोकमान्य तिलक टर्मिनस) के बीच नई साप्ताहिक ट्रेन का वर्चुअल शुभारंभ किया। उन्होंने शाम चार बजे नई दिल्ली से ही गाड़ी को हरी झंडी दिखाई। वर्चुअल शुभारंभ के दौरान मऊ जंक्शन पर कैबिनेट मंत्री एके शर्मा और अनिल राजभर समेत कई आला अफसर मौजूद रहे। नई दिल्ली से वर्चुअल संबोधन में रेलमंत्री ने कहा कि रेलवे का सौ फीसदी विद्युतीकरण करने वाला उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य है। सूबे में रेलवे 98 हजार करोड़ रुपये का निवेश कर रहा है। आने वाले दिनों में यहां मऊ जंक्शन समेत 156 स्टेशन विश्वस्तरीय होंगे। मऊ-मुंबई (लोकमान्य तिलक टर्मिनस) के बीच नई साप्ताहिक ट्रेन के साथ ही यहां डाक निर्यात केंद्र खोला जाएगा। इससे कारोबारियों और बुनकरों को फायदा होगा।

रेलमंत्री ने कहा कि देश-प्रदेश में भाजपा की डबल इंजन की सरकार बनने के बाद रेलवे में बहुत विकास हुआ है। सबसे ज्यादा लाभ यूपी को मिला है। कहा कि रेलवे के मजबूत व सक्षम होने से ही देश आगे बढ़ेगा। उन्होंने दावा किया कि पिछले साढ़े नौ वर्ष में जिस रफ्तार से रेलवे का विकास हुआ, उतना पिछले 60 साल में नहीं हुआ। अगर होता तो देश बहुत आगे रहता। मोदी सरकार के कार्यकाल में उच्च श्रेणी की रेल पटरियों के साथ-साथ रेलवे का आधुनिकीकरण किया गया है। रेलमंत्री ने पिछली सरकारों पर निशाना साधा। कहा कि उन्होंने रेलवे का इस्तेमाल सिर्फ राजनीतिक हित साधने में किया। उत्तर प्रदेश में वर्ष 2023-24 में रेलवे के आधारभूत ढांचे के विकास के लिए बजट में 17507 करोड़ रुपये दिये गये हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें