ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊगिरने की कगार पर है क्रय विक्रय समिति भवन

गिरने की कगार पर है क्रय विक्रय समिति भवन

विभागीय अधिकारियों की उदासीनता से दोहरीघाट कस्बा में संचालित सहकारी क्रय विक्रय समिति भवन की मरम्मत लंबे अरसे से न कराए जाने से इमारत गिरने की...

गिरने की कगार पर है क्रय विक्रय समिति भवन
हिन्दुस्तान टीम,मऊMon, 04 Dec 2023 12:30 AM
ऐप पर पढ़ें

दोहरीघाट, हिन्दुस्तान संवाद । विभागीय अधिकारियों की उदासीनता से दोहरीघाट कस्बा में संचालित सहकारी क्रय विक्रय समिति भवन की मरम्मत लंबे अरसे से न कराए जाने से इमारत गिरने की कगार पर है। इससे कभी भी किसी अनहोनी की घटना से इंकार नहीं किया जा सकता है। जर्जर भवन में ही कर्मचारी बैठकर काम करने को मजबूर है। स्थानीय लोगों जर्जर भवन के सौंदर्यीकरण की मांग किया है।
ब्लाक क्षेत्र के किसानों को समय पर खाद बीज इत्यादि उपलब्ध कराने के लिए विभाग ने करीब 4 दशक पूर्व दोहरीघाट कस्बे में सहकारी क्रय विक्रय समिति भवन का निर्माण कराया था। इसके संचालन से क्षेत्रीय किसानों को काफी लाभ मिल रहा था। क्षेत्रीय किसानों को समय-समय पर खाद बीज मिलने की सुविधा मिली थी। धीरे-धीरे सहकारी समिति द्वारा क्रेडिट पर खाद बीज देने में बरती जा रही लापरवाही के चलते किसानों का कुछ आना-जाना कम हो गया और किसान प्राइवेट दुकानों से खाद बीज खरीदने लगे। इससे कस्बे में बना सहकारी क्रय विक्रय समिति देखरेख व मरम्मत के अभाव में दिन पर दिन जर्जर हालत में पहुंच गया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें