ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊगर्भवती महिलाओं और नवजात शिशुओं को लगा टीका

गर्भवती महिलाओं और नवजात शिशुओं को लगा टीका

ब्लाक क्षेत्र अंतर्गत आंगनबाड़ी केंद्र फरसरा खुर्द पर शनिवार को नियमित टीकाकरण सत्र का आयोजन किया गया। इसमें शून्य से पांच वर्ष के बच्चों और...

गर्भवती महिलाओं और नवजात शिशुओं को लगा टीका
हिन्दुस्तान टीम,मऊSun, 16 Jun 2024 12:15 AM
ऐप पर पढ़ें

दोहरीघाट, हिन्दुस्तान संवाद। ब्लाक क्षेत्र अंतर्गत आंगनबाड़ी केंद्र फरसरा खुर्द पर शनिवार को नियमित टीकाकरण सत्र का आयोजन किया गया। इसमें शून्य से पांच वर्ष के बच्चों और गर्भवती महिलाओं को टीके की डोज दी गई। साथ उन्हें टीके के महत्व के बारे में बताया गया।
एएनएम कुमुदलता राय ने बताया संक्रामक बीमारियों से बचाव के लिए शून्य से पांच वर्ष के बच्चों और गर्भवतियों महिलाओं को टीका लगाने के लिए नियमित टीकाकरण सत्र का आयोजन किया था। इसमें तीन गर्भवती महिलाओं और सात शून्य से पांच वर्ष के बच्चों को टीका लगाया गया है। एएनएम कुमुदलता राय ने बताया कि महिलाओं और किशोरियों को अपने स्वास्थ्य के प्रति हमेशा जागरूक रहना चाहिए। महिलाओं और बच्चों को नियमित टीकाकरण के साथ ही खान-पान पर ध्यान देना चाहिए। नियमित टीकाकरण के अंतर्गत तपेदिक, गलाघोटू, काली खांसी, टिटनेस, पोलियो, खसरा, रुबेला, हेपेटाइपिस-बी, रोटा वायरस, डायरिया, निमोनिया व जापानी इंसेफ्लाइटिस आदि से बचाव के लिए टीका लगाया जाता है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण में किसी प्रकार की उदासीनता न बरतें। ये गर्भवती महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण है। इस दौरान आंगनबाड़ी सुनीता मिश्रा, सीएचओ प्रतिमा दुबे, आशा संगिनी विनीता मिश्रा, आशा निर्मला राय, प्रियंका मिश्रा, सुनीता मिश्रा, कंसा देवी सहित अन्य उपस्थित रहीं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।