ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊअवैध खनन को लेकर दर्जनों स्थानों पर पुलिस की छापेमारी

अवैध खनन को लेकर दर्जनों स्थानों पर पुलिस की छापेमारी

अवैध खनन माफियाओं के खिलाफ सीएम योगी आदित्यनाथ के तल्ख तेवर के बाद जिले के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने खनन माफियाओं के खिलाफ नकेल कसना शुरू कर दिया है।जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने जिले के सभी...

अवैध खनन को लेकर दर्जनों स्थानों पर पुलिस की छापेमारी
हिन्दुस्तान टीम,मऊTue, 31 Oct 2017 10:25 PM
ऐप पर पढ़ें

अवैध खनन माफियाओं के खिलाफ सीएम योगी आदित्यनाथ के तल्ख तेवर के बाद जिले के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने खनन माफियाओं के खिलाफ नकेल कसना शुरू कर दिया है।

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने जिले के सभी पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को खनन माफियाओं व खनन माफियाओं को शरण देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का दिशा निर्देश जारी किया है। मंगलवार को जिले की विभिन्न थानों की पुलिस ने दर्जनों स्थानों पर अवैध खनन माफियाओं के खिलाफ छापेमारी किया। इस दौरान सरायलखंसी थाना क्षेत्र के रकौली गांव के पास पुलिस ने मिट्टी लदे दो ट्रैक्टर ट्राली तथा घोसी कोतवाली अन्तर्गत बोझी पुलिस चौकी क्षेत्र के मुजार बुजुर्ग गांव के पास से मिट्टी लदे एक ट्रैक्टर ट्राली को धर दबोचा। वहीं दूसरी तरफ घोसी लोकसभा के सांसद की तहरीर पर सरायलखंसी थाने में चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है। पुलिस की कार्रवाई से पूरे दिन अवैध खनन माफियाओं व उनके शरणदाताओं में अफरा-तफरी बनी रही।

जिले में धड़ल्ले के साथ खनन माफिया मिट्टी व बालू का अवैध खनन पुलिस की मिली भगत से कर रहे थे। अवैध खनन की शिकायत घोसी लोकसभा के सांसद हरिनारायन राजभर द्वारा प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से किया गया। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खनन माफियाओं पर नकेल कसने के लिए जिलाधिकारी ऋषिरेन्द्र कुमार व पुलिस अधीक्षक ललित कुमार सिंह को निर्देश जारी किया। सीएम के सख्त रुख के बाद जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने सभी पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को अवैध खनन करने वाले खनन माफियाओं व उनको शरण देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया। मंगलवार को जिले की विभिन्न थानों की पुलिस ने दर्जनों स्थानों पर खनन माफियाओं के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया। इस क्रम में सरायलखंसी थाने की पुलिस ने रकौली गांव के पास दो ट्रैक्टर ट्राली पर लदे मिट्टी को बरामद किया। साथ ही साथ वाहन चालकों को हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ में लगी हुई है। वहीं इसकी सूचना एसडीएम सदर को भी दे दिया गया है। उधर घोसी कोतवाली अन्तर्गत बोझी पुलिस चौकी क्षेत्र मुजार बुजुर्ग गांव के पास चौकी प्रभारी बोझी संतोष तिवारी हमराहियों के साथ क्षेत्र भ्रमण कर रहे थे।

इस दौरान गांव के पास ही एक ट्रैक्टर ट्राली पर लदा मिट्टी पुलिस ने पकड़ लिया। जबकि वाहन चालक मौके का लाभ उठाते हुए भाग निकला। उधर घोसी लोकसभा के सांसद हरिनारायन राजभर द्वारा सरायलखंसी थाने में दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा अवैध खनन माफियाओं के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान से पूरे दिन अफरा-तफरी मचा रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें