ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊ41 ग्रामीणों के विरुद्ध तहरीर

41 ग्रामीणों के विरुद्ध तहरीर

क्षेत्र के ग्राम पंचायत सहरोज में शौचालय निर्माण के लिए 11 ग्रामीणों को प्रथम किस्त का 6 हजार रुपया व 30 ग्रामीणों को 12 हजार रुपये विभाग द्वारा भेज दिया गया। जिसमें कुछ लोगों द्वारा भेजा गया रुपया...

41 ग्रामीणों के विरुद्ध तहरीर
हिन्दुस्तान टीम,मऊFri, 12 Oct 2018 12:21 AM
ऐप पर पढ़ें

क्षेत्र के ग्राम पंचायत सहरोज में शौचालय निर्माण के लिए 11 ग्रामीणों को प्रथम किस्त का 6 हजार रुपया व 30 ग्रामीणों को 12 हजार रुपये विभाग द्वारा भेज दिया गया। जिसमें कुछ लोगों द्वारा भेजा गया रुपया भी विगत माह पूर्व खातों से निकाल लिया गया। लेकिन शौचालय बनाए जाने के निमित बार-बार कहने के बाद भी एक ईंट नहीं रख रहे हैं।

इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए ग्राम प्रधान व सचिव द्वारा सभी 41 ग्रामीणों के विरूद्ध मुकदमा पंजिकृत कराने के लिए थाने में प्रार्थना पत्र दिया है। कोपागंज ब्लाक के ग्राम पंचायत सहरोज में गांव को ओडीएफ घोषित करने के लिए स्वस्छ भारत मिशन के तहत जिला प्रशासन द्वारा कुल 421 शौचालयों का लक्ष्य दिया था। जिसके तहत शौचालय बनाने के लिए कुल 12 हजार रुपये मिलने हैं। जिसमे सभी के खातों में प्रथम क़िस्त का 5 हजार रुपया विभाग द्वारा भेज दिया गया था। यही नहीं लगभग 30 लोगों का पूरा भुगतान भी कर दिया गया। गांव के 380 लोगों ने प्रथम किस्त का रुपया खाते में आते ही शौचालय का निर्माण शुरू करा दिया गया। जबकि गांव के तेजबहादुर , बंशबहादुर , विजय बहादुर , अजित , गोविंद , नरेश ,ज्ञानी , सन्तोष , विनोद सहित कुल 41 ग्रामीणों द्वारा खाते से तो रुपया निकाल लिया गया, लेकिन अब तक शौचालय के निमित एक भी ईंट नहीं रखी गयी। जबकि इसके लिए कई बार ग्राम पंचायत अधिकारी शिव कुमार लाल श्रीवास्तव, ग्राम प्रधान पूनम राय द्वारा शौचालय बनाने के लिए बैठक कर प्रेरित किया गया। बावजूद उक्त लोगों से आजिज होकर सचिव व ग्राम प्रधान ने सभी 41 ग्रामीणों के विरूद्व पुलिस को मुकदमा पंजीकृत करने के लिए नामजद प्रार्थना पत्र दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें