ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊनिकाय चुनाव: मऊ में कई स्थानों पर बवाल के बीच 61.7 प्रतिशत मतदान

निकाय चुनाव: मऊ में कई स्थानों पर बवाल के बीच 61.7 प्रतिशत मतदान

जिले के एक नगर पालिका और नौ नगर पंचायतों में बुधवार को कई स्थानों पर बवाल के बीच 61.7 प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान के दौरान मतदाताओं को सूची में नाम नहीं होने को लेकर काफी परेशानी उठानी पड़ी। बवाल का सबसे...

मऊ में निकाय चुनाव
1/ 2मऊ में निकाय चुनाव
मऊ में निकाय चुनाव
2/ 2मऊ में निकाय चुनाव
मऊ। निज संवाददाताWed, 29 Nov 2017 07:13 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले के एक नगर पालिका और नौ नगर पंचायतों में बुधवार को कई स्थानों पर बवाल के बीच 61.7 प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान के दौरान मतदाताओं को सूची में नाम नहीं होने को लेकर काफी परेशानी उठानी पड़ी। बवाल का सबसे बड़ा कारण मतदाता सूची में खामियों को लेकर रहा। 

शहर के हट्ठीमदारी में अराजक तत्वों ने बीएलओ की पिटाई कर दी। इससे उपजे तनाव से भाजपा जनों ने शहर कोतवाली घेरकर चक्काजाम कर दिया। उधर भटकुआ पट्टी दयाराय में आक्रोशित मतदाताओं ने चक्काजाम कर दिया था। सुबह साढ़े सात बजे से शुरु हुआ मतदान शाम तक अधिकारी मतदान को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए दौड़ते रहे। डीआईजी कमिश्नर के साथ-साथ डीएम व एसपी भी लगातार चक्रमण करते रहे। 

नगर पालिका मऊ में मतदान का प्रतिशत 57 फीसदी रहा। वहीं नगर पंचायत अदरी में 68 प्रतिशत, कोपागंज में 62 प्रतिशत, घोसी में 61 प्रतिशत, अमिला में 68 प्रतिशत, दोहरीघाट में 62 प्रतिशत, मुहम्मदाबाद गोहना में 64 प्रतिशत, वलीदपुर में 56 प्रतिशत, चिरैयाकोट में 55 प्रतिशत और मधुबन में 65 प्रतिशत मतदान हुआ। इस तरह से जनपद में नगर पालिका और नगर निकायों के चुनाव में लगभग 61.7 प्रतिशत मतदान हुआ। 

हट्ठीमदारी स्थित मरदसा फैजेआम पर बने बूथ पर बीएलओ अखिलेश पाण्डेय को कुछ लोगों ने पीट दिया। जैसे ही इसकी जानकारी भाजपाजनों को हुई और बीएलओ को बचाकर कोतवाली लाये। इससे आक्रोशित भाजपाजनों ने कोतवाली का घेराव कर सड़क जाम कर दिया। उधर रेलवे क्रासिंग फाटक स्थित भाजपा के पर्ची स्थल पर अराजकों द्वारा तोड़फोड़ किया गया। भटकुआ पट्टी दयाराय में सूची में नाम शामिल नहीं होने पर आक्रोशित लेागों ने चक्काजाम कर दिया था। 

डीसीएसकेपीजी कालेज में कुछ अराजक तत्वों ने बीएलओ से पर्ची छिन लिया और भाग निकले। इससे मौके पर काफी समय तक हंगामे की स्थिति बनी रही। कोपागंज में दो प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच मारपीट हुई। इसके बाद एक गुट ने निवर्तमान चेयरमैन के घर पर धावा बोलकर तोड़फोड़ व लूटपाट की। पुलिस ने लाठी भांजकर लोगों को खदेड़ा। कई स्थानों पर बने मतदान केन्द्र पर फर्जी मतदाताओं को पकड़कर पुलिस ने हिरासत में ले लिया। आजमगढ़ परिक्षेत्र के कमिश्नर के रविन्द्र नायक, डीआईजी विजय भूषण, जिलाधिकारी ऋषिरेन्द्र कुमार और पुलिस अधीक्षक ललित कुमार सिंह निरीक्षण कर बूथों का जायजा लेते रहे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें