DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  मऊ  ›  सात केन्द्रों पर एक हजार युवाओं का आज होगा टीकाकरण

मऊसात केन्द्रों पर एक हजार युवाओं का आज होगा टीकाकरण

हिन्दुस्तान टीम,मऊPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 03:20 AM
सात केन्द्रों पर एक हजार युवाओं का आज होगा टीकाकरण

मऊ। संवाददाता

18 वर्ष पार कर चुके एक हजार युवाओं का सोमवार को टीकाकरण किया जाएगा। युवाओं को टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य विभाग ने पूरी तरह से कमर कस लिया। युवाओं के लिए विशेष टीकाकरण को लेकर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सतीश चंद्र सिंह ने सभी चिकित्साधिकारियों व स्वास्थ्य कर्मचारियों को दिशा निर्देश भी जारी कर दिया है। युवाओं के टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी भी काफी उत्साहित है।

कोरोना महामारी को जड़ से खत्म करने के लिए शासन द्वारा एक जून से 18 वर्ष पार कर चुके युवाओं के टीकाकरण को लेकर हरी झण्डी मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा तैयारी पूरी कर लिया गया है। कोरोना महामारी से बचाव के लिए बहुप्रतिक्षित 18 वर्ष पार के लोगों के टीकाकरण के लिए इंतजार की घड़ी खत्म होने के बाद युवाओं समेत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों में भी खासा उत्साह दिखाई दे रहा है। ऑन लाइन बुकिंग के बाद मंगलवार को जिले के सात केन्द्रों जिला संयुक्त चिकित्सालय, जिला महिला चिकित्सालय, परदहां, घोसी, रानीपुर, फतहपुर मंडाव व घोसी पर टीकाकरण अभियान शुरु किया जाएगा। अभियान के पहले दिन एक हजार युवाओं का टीकाकरण किया जाएगा। युवाओं के टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने पूरी तरह से कमर कस लिया है। साथ ही साथ मुख्य चिकित्साधिकारी ने सभी स्वास्थ्य अधिकारियों व कर्मचारियों को दिशा निर्देश भी जारी कर दिया है।

रजिस्ट्रेशन केन्द्र पर ही होगा टीकाकरण: जिला प्रतिरक्षण अधिकारी

मऊ। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. बृजेश यादव ने बताया कि ऑन लाइन पंजीकरण के तहत 18 वर्ष पार कर चुके जिन लाभार्थियों ने जिस केन्द्र पर रजिस्टे्रशन कराया है, उनका टीकाकरण उसी केन्द्र पर किया जाएगा। दूसरे केन्द्र पर टीकाकरण नहीं किया जाएगा। साथ ही साथ सभी केन्द्रों पर कोविड नियमों का भी सख्ती के साथ पालन किया जाएगा। इसलिए केन्द्रों पर किसी भी कीमत पर भीड़भाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

संबंधित खबरें