DA Image
2 अगस्त, 2020|10:25|IST

अगली स्टोरी

मऊ में अब दवा व्यवसाइयों को प्रति दिन देना होगा दवाओं व मरीजों का डिटेल

मऊ में अब दवा व्यवसाइयों को प्रति दिन देना होगा दवाओं व मरीजों का डिटेल

नगर के नरोखर पोखरा के निकट स्थित एसबी मेडिसीन सेंटर पर शनिवार की शाम दवा विक्रेता कल्याण समिति की बैठक की गई। बैठक में जिलाधिकारी के निर्देशानुसार प्रतिदिन शाम तक सर्दी, जुकाम, बुखार, सुगर, हर्ट एवं गुर्दा के मरीजों को दी जाने वाली दवाईयों का डिटेल मरीज के मोबाइल नम्बर सहित विभाग को देते रहने का निर्णय लिया गया।

बैठक को सम्बोधित करते हुए समिति के अध्यक्ष अरविन्द कुमार पाण्डेय ने कहा कि दवा व्यापारी अने को सुरक्षित रखने के लिए मास्क व सेनेटाजर का प्रयोग करते रहें। दवा लेने आ रहे मरीजों को मास्क लगाकर ही आने का सुझाव दें अन्यथा कि स्थिति में दवा नहीं दी जायेगी। प्रतिष्ठान पर सोशल डिस्टेंस का अनुपालन सुनिश्चित कराते हुए अपने साथ ही मरीजों की सुरक्षा का भी पूरा ख्याल रखा जाना जरूरी है। समिति के महामंत्री निर्भय कुमार पाण्डेय ने कहा कि जिलाधिकारी महोदय के निर्देशानुसार सभी मरीजों का डाटा लिया और विभाग को भेजा जा रहा है। बिन डाटा के किसी भी मरीज को दवा नहीं दी जा रही है। मरीज अपना मोबाइल नम्बर देने में आनाकानी कर रहे हैं। जिससे समस्या खड़ी हो रही है।

इस अवसर पर रमेश चन्द्र सिंह, अनुपम श्रीवास्तव, लालबिहारी गुप्ता, नवनीत चौरसिया, तीर्थराज सिंह, सुनील मिश्रा, वेदप्रकाश सिंह, पारस नाथ मौर्य आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किये।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Now drug dealers will have to give medicines and patients details every day in Mau