Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश मऊब्लाक प्रमुख चुनाव के लिए नामांकन आज, तैयारियां पूरी

ब्लाक प्रमुख चुनाव के लिए नामांकन आज, तैयारियां पूरी

हिन्दुस्तान टीम,मऊNewswrap
Wed, 07 Jul 2021 11:50 PM
ब्लाक प्रमुख चुनाव के लिए नामांकन आज, तैयारियां पूरी

मऊ। संवाददाता

ब्लाक प्रमुख पद के चुनाव के लिये गुरुवार को सभी नौ ब्लाकों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नामांकन होगा। नामांकन को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए ब्लाक मुख्यालय पर प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। इस दौरान कोई भी प्रत्याशी जुलूस लेकर नामांकन स्थल पर नहीं पहुंच सकेगा। दो दिन तक बिके नामांकन पत्रों में नौ ब्लाकों में कुल 27 दावेदारों ने 58 नामांकन पत्रों की खरीद की। इसमें रानीपुर में जहां भाजपा प्रत्याशी ने नामांकन पत्र खरीदा तो वहीं परदहा व मुहम्मदाबाद गोहना में छह-छह दावेदारों ने खरीद की। नामांकन के लिए जगह-जगह बैरिकेडिग का कार्य चलता रहा। नामांकन की सुरक्षा व्यवस्था पुलिस-पीएसी के हवाले रहेगी। दो कंपनी पीएसी सहित संबंधित थाना क्षेत्र की पुलिस को लगाया गया है।

राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुशार पुलिस व प्रशासनिक विभाग ने इसके लिये खाश इंतजाम किये हैं। नामांकन स्थल से 200 मीटर की दूरी पर ही वाहन खडे़ करने होंगे। नामांकन कक्ष में प्रत्याशी व प्रस्तावक समर्थक के आलावां कोई भी अन्य व्यक्ति प्रवेश नहीं कर सकेगा।

घोसी संवाद के अनुसार ब्लाक में गुरुवार को होने वाले नामांकन के मद्देनजर पूरे दिन तैयारियों को अंतिम रुप दिया गया। भीड को नियंत्रित करने के लिये पुलिस द्वारा राष्ट्ीय राजमार्ग पर ब्लाक के दोनों तरफ बांस बलली लगाकर बैरिकेडिग कराई गई है। पंचायत चुनाव के क्रम में आगामी 10 जुलाई को ब्लाक प्रमुख पद के लिये 8 जुलाई को सुबह 8 बजे से शाम पांच बजे तक नामांकन होगा व 9 जुलाई को दोपहर दो बजे तक नाम वापसी के बाद शाम चार बजे नामांकन पत्रों की जांच का कार्यक्रम निर्धारित किया गया है जबकि मतदान 10 जुलाई को सुबह 8 बजे से होगा। चुनाव आयोग की अधिसूचना के अनुसार स्थानीय तहसील के घोसी व बडरांव ब्लाक में नामांकन पत्रों की बिक्री के लिये एक काऊंटर बनाया गया है। नामांकन बिक्री के दूसरे दिन घोसी ब्लाक में कुल सात नामांकन पत्रों की बिक्री हुई।

epaper

संबंधित खबरें