Mhow Two laborers injured in railing collapse of railway building under construction - मऊ: निर्माणाधीन रेलवे भवन की रेलिंग ढहने से दो मजदूर घायल DA Image
7 दिसंबर, 2019|4:48|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मऊ: निर्माणाधीन रेलवे भवन की रेलिंग ढहने से दो मजदूर घायल

मऊ: निर्माणाधीन रेलवे भवन की रेलिंग ढहने से दो मजदूर घायल

रेलवे स्टेशन के निर्माणाधीन भवन की रेलिंग गुरुवार को दिन में अचानक गिर गई। लगभग 50 फीट लम्बी रेलिंग के अचानक गिर जाने से उसकी चपेट में आकर दो मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को आटो रिक्शा पर लादकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया गया। सीएचसी के चिकित्सकों ने दोनों घायलों की स्थिति गंभीर देख प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।

इन्दारा दोहरीघाट रेल मार्ग के आमान परिवर्तन का काम चल रहा है। वर्तमान समय में घोसी रेलवे स्टेशन के भवन आदि का निर्माण कार्य प्रगति पर है। निर्माण कार्य के दौरान ही गुरुवार की दोपहर में सभी मजदूर खाना खाकर आराम कर रहे थे। इस बीच स्टेशन के निमार्णाधीन दीवार के फ्रन्ट से निकल रही रेलिंग पोल सहित अचानक से गिर गयी। कई पोल लिए करीब 50 फीट लम्बी रेलिंग के गिरने से उसमें दबकर घोसी कोतवाली के पकड़ी बुजुर्ग गांव निवासी मजदूर रामबचन पुत्र दुखन्ती 55 वर्ष एवं बनकरा खुर्द निवासी मजदूर विशाल पुत्र मुसाफिर 20 वर्ष गंभीर रूप से घायल हो गये। निर्माणाधीन भवन गिरने की जानकारी होते ही बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंच गये। दोनों घायलों को अस्पताल भेजने के लिए लोगों ने कई बार एम्बुलेंस को फोन किया किन्तु एम्बुलेंस न पहुंच पाने के कारण आटो रिक्शा पर लादकर दोनों को अस्पताल पहुंचाया गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सकों ने घायलों की गंभीर स्थिति को देखते हुए प्राथमिक उपचार के उपरान्त इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। घटना की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी ज्ञानप्रकाश त्रिपाठी ने तहसीलदार को तत्काल घटनास्थल पर भेजकर पूरे मामले की रिर्पोट तलब की। मौके पर पहुंचे तहसीलदार ने क्षतिग्रस्त बिल्डिंग का अवलोकन करने के साथ ही मौके पर मौजूद मजदूरों से वार्ताकर पूरी जानकारी से जिलाधिकारी को अवगत करा दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mhow Two laborers injured in railing collapse of railway building under construction