ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊवारंट बी लेकर पंजाब के रोपड़ जेल पहुंची मऊ पुलिस

वारंट बी लेकर पंजाब के रोपड़ जेल पहुंची मऊ पुलिस

विधायक मुख्तार अंसारी के खिलाफ अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश/गैंगस्टर कोर्ट से जारी वारंट बी के तामीला के लिए मऊ पुलिस वारंट लेकर पंजाब रोपड़ जेल...

वारंट बी लेकर पंजाब के रोपड़ जेल पहुंची मऊ पुलिस
हिन्दुस्तान टीम,मऊSun, 04 Apr 2021 03:05 AM
ऐप पर पढ़ें

मऊ। निज संवाददाता

विधायक मुख्तार अंसारी के खिलाफ अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश/गैंगस्टर कोर्ट से जारी वारंट बी के तामीला के लिए मऊ पुलिस वारंट लेकर पंजाब रोपड़ जेल पहुंची। कोर्ट ने अवैध शस्त्र लाइसेंस के मामले में अंसारी को 13 अप्रैल को कोर्ट के समक्ष उपस्थित होने का आदेश दिया है। ऐसे में पंजाब से मुख्तार को लाने के लिए मऊ पुलिस ने कोर्ट से वारंट बी हासिल किया है। उसी वारंट के तामीला के लिए पुलिस की टीम पंजाब जेल पहुंची है। सदर क्षेत्राधिकारी धनंजय मिश्र ने बताया कि मऊ पुलिस वारंट बी का तामिला कराने के लिए जेल के लिए रवाना हो चुकी है।

बताते चलें कि कोर्ट में प्रभारी निरीक्षक दक्षिणटोला धीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने आवेदन किया था कि मुख्तार अंसारी गैंगस्टर एक्ट में वांछित अभियुक्त है। आवेदक के प्रार्थना पत्र पर एक अप्रैल को सुनवाई करते हुए कोर्ट ने 13 अप्रैल 2021 को जेल से तलब करने का आदेश दिया है। कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस टीम रवाना हुई है। इधर, सदर क्षेत्राधिकारी धनंजय मिश्र ने बताया कि मऊ पुलिस वारंट बी का तामिला कराने के लिए पंजाब जेल के लिए एक दिन पहले ही रवाना हो चुकी है। शनिवार को टीम वहां की जेल में पहुंची।

क्या है मामला : वर्ष 2003 में मुख्तार ने अपने लेटर पैड पर तीन लोगों के शस्त्र लाइसेंस के लिये पैरवी की थी। बाद में तीनों के नाम और पते सही नहीं पाये गये थे। इस मामले में मुख्तार पर गैंगस्टर एक्ट में केस दर्ज हुआ था, जिसमें मुख्तार वांछित चल रहें है। इसमें गैंगस्टर कोर्ट रामअवतार प्रसाद ने सुनवाई के बाद जारी वांरट बी के तहत 13 अप्रैल 2021 को रोपड़ जेल से तलब करने का आदेश दिया। सीजीएम कोर्ट ने इस मामले में आठ अप्रैल को सुनवाई के लिए तिथि निर्धारित किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें