ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊईद-उल-अजहा को लेकर सज गए बाजार, पहुंचने लगे खरीदार

ईद-उल-अजहा को लेकर सज गए बाजार, पहुंचने लगे खरीदार

ईद-उल-अजहा का पर्व निकट आ रहा है। घरों में तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। शहर से लेकर देहात क्षेत्रों तक बाजार खरीदारों से गुलजार हो रहे हैं। बकरा...

ईद-उल-अजहा को लेकर सज गए बाजार, पहुंचने लगे खरीदार
हिन्दुस्तान टीम,मऊSun, 16 Jun 2024 12:15 AM
ऐप पर पढ़ें

मऊ, संवाददाता। ईद-उल-अजहा का पर्व निकट आ रहा है। घरों में तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। शहर से लेकर देहात क्षेत्रों तक बाजार खरीदारों से गुलजार हो रहे हैं। बकरा बाजार ही नहीं, कपड़ा, जूता, चप्पल, चूड़ी-कंगन की दुकानें भी सज-संवर उठी हैं। वहीं वजन, दांत, कद-काठी और साफ-सुथरे बकरों को देखकर सौंदे हो रहे हैं। किसी की निगाहें राजस्थानी, देशी, जमुनापानी बकरों टिकीं तो किसी की बरबरे बकरे पर। काले चित्तेदार और सफेद धब्बे वाले बकरे पसंद पर हावी हैं। अबकी बकरों की कीमतें काफी हैं।
बकरीद यानि ईद उल अजहा का पर्व 17 जून को हर्षोल्लास से मनाया जाएगा। बाजारों में अभी से खरीदारी करने के लिए लोग पहुंच रहे हैं। शनिवार को बाजारों में खास रौनक बढ़ गई। बाजारों में लोग खरीदारी करने के लिए लोग पहुंच रहे हैं। वहीं इस्लाम धर्म में बकरीद पर कुर्बानी का खास महत्व है। इसको लेकर बकरा मंडी सज गई है। बकरा मंडी नगर के रौजा, खिरीबाग, मिर्जाहादीपुरा, इमामगंज मोड़, मुंशीपुरा, सहादतपुरा, भीटी आदि बाजारों में खरीदारी करने के लोग पहुंच रहे हैं। इसके अलावा देहात क्षेत्रों के घोसी, अमिला, मुहम्मदाबाद गोहना, दोहरीघाट, कोपागंज सहित अन्य स्थानों पर बकरों की खरीददारी तेज है। तंदुरुस्त और बड़े बकरों पर लोगों की निगाह है। व्यापारी भी बकरों में आकर्षक अंदाज में सजाकर दाम बता रहे हैं। बाजार में राजस्थानी, जमुनापानी, बरबरे बकरों की नस्ल लोगों की पसंद पर हावी है।

कपड़ों की भी खरीदारी

मऊ। ईद-उल-अजहा (बकरीद) को लेकर खुशियों की खरीददारी शुरू हो गई है। कपड़ा, जूता-चप्पल, कॉस्मेस्टिक, चूड़ी-कंगन की दुकानें खासी गुलजार रहीं। परदानशीनों भी बाजारों का रुख कर रही हैं। वहीं युवा जींस-टी-शर्ट पर नजरें लगाए बैठे हैं। बुजुर्गवार की पसंद पर कुर्ता-पायजामा हावी है। सफेद जालीदार टोपियां खूब बिकीं। वहीं घरों में पकवान बनाने के लिए शहर के भीटी, सहादतपुरा, आजमगढ़ मोड़, मुंशीपुरा, सदर चौक सहित अन्य बाजारों में खरीददारी की गई। भीषण गर्मी के बावजूद लोग बाहर निकल रहे हैं।

- -

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।