ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊमदरसा बोर्ड: सख्ती के चलते 852 ने छोड़ी परीक्षा

मदरसा बोर्ड: सख्ती के चलते 852 ने छोड़ी परीक्षा

उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद की ओर से संचालित सेकेंड्री, सीनियर सेकेंड्री, कामिल और फाजिल परीक्षा के तहत जिले के 09 केंद्रों पर बुधवार को 852 ने...

मदरसा बोर्ड: सख्ती के चलते 852 ने छोड़ी परीक्षा
हिन्दुस्तान टीम,मऊWed, 21 Feb 2024 11:45 PM
ऐप पर पढ़ें

मऊ। उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद की ओर से संचालित सेकेंड्री, सीनियर सेकेंड्री, कामिल और फाजिल परीक्षा के तहत जिले के 09 केंद्रों पर बुधवार को 852 ने परीक्षा छोड़ दी। इसमें प्रथम पाली में 745 और द्वितीय पाली में 107 ने परीक्षा छोड़ी है। अंतिम दिन दोनों पालियों में 3419 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। परीक्षा केंद्रों का जिला अल्पसंख्यक अधिकारी व सचल सदस्ते ने निरीक्षण कर केंद्र व्यवस्थापको को नकल विहीन परीक्षा कराने का निर्देश दिया।
जिले में मदरसा बोर्ड परीक्षा 09 केंद्रों पर कड़ी निगरानी में करायी जा रही है। मदरसा बोर्ड परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने को लेकर जिला प्रशासन की ओर से लगातार केंद्रों पर नजर बनाए हुए थे। जिला अल्पसंख्यक अधिकारी साहित्य निकष सिंह द्वारा मॉनिटरिंग सेल से परीक्षा केंद्रों के कक्षों की लाइव निगरानी करने में कर्मचारी जुटे रहे। परीक्षा केंद्रों पर जिला प्रशासन की ओर से तैनात पुलिसकर्मी आने जाने वाले लोगों पर नजर रख रहे थे। केंद्र पर प्रवेश से पूर्व सभी परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्रों की जांच करने के बाद हीं परिसर में प्रवेश दिया जा रहा था। पहली पाली की परीक्षा सुबह 8 बजे से 11 बजे तक सेकेंड्री की परीक्षा करायी गई। पहली पाली परीक्षा में कुल मात्र 2912 परीक्षार्थी पंजीकृत थे, इसमें 2167 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। जबकि परीक्षा में सख्ती के कारण 745 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दिया। उधर दूसरी पाली की परीक्षा अपरान्ह 2 बजे से 5 बजे तक करायी गई। दूसरी पाली में सीनियर सेकेंड्री की परीक्षा हुई। दूसरी पाली की परीक्षा के दौरान कुल 1359 परीक्षार्थी पंजीकृत थे, इसमें 1252 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। जबकि परीक्षा में सख्ती के कारण दूसरी पाली में भी 107 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दिया। जिला अल्पसंख्यक अधिकारी साहित्य निकष सिंह ने बताया कि दोनों पालियों में कुल 852 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा सकुशल संपन्न हो गई है। कहीं से कोई भी गड़बड़ी की शिकायत नहीं मिली।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें