ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊन्यायिक अधिकारियों ने राजकीय सम्प्रेक्षण गृह का किया निरीक्षण

न्यायिक अधिकारियों ने राजकीय सम्प्रेक्षण गृह का किया निरीक्षण

जनपद न्यायाधीश रामेश्वर की अध्यक्षता में सोमवार को प्रभारी सचिव/सिविल जज सीनियर डिवीजन नसेहा वसीम एवं समिति के सदस्य मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट,...

न्यायिक अधिकारियों ने राजकीय सम्प्रेक्षण गृह का किया निरीक्षण
default image
हिन्दुस्तान टीम,मऊMon, 24 Jun 2024 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

मऊ, संवाददाता। जनपद न्यायाधीश रामेश्वर की अध्यक्षता में सोमवार को प्रभारी सचिव/सिविल जज सीनियर डिवीजन नसेहा वसीम एवं समिति के सदस्य मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट, उपजिलाधिकारी ने राजकीय सम्प्रेक्षण गृह का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बच्चों के लिए संचालित कौशल विकास प्रशिक्षण योजना, बच्चों के मुकदमें में अधिवक्ता द्वारा की जा रही पैरवी एवं दिये जा रहे नाश्ते भोजन, चिकित्सा सुविधा आदि के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त कर प्रभारी अधीक्षक को निर्देशित किया।
आकस्मिक निरीक्षण के दौरान राजकीय सम्प्रेण गृह में बच्चों के लिए उपलब्ध मूलभूत सुविधा जैसे शीतल पेय जल एवं शिक्षा, खेलकूद सम्बन्धी व्यवस्था की जानकारी प्राप्त की गयी। प्रभारी सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने अधीक्षक जिला कारागार को निर्देशित किया कि जिन बच्चों के मुकदमे की पैरवी अधिवक्ता के अभाव में नहीं हो पा रहा है उनको नि:शुल्क अधिवक्ता प्रदान कराये जाने के लिए उनके प्रार्थना पत्र कार्यालय जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में तत्काल रूप से उपलब्ध कराया जाए, जिससे उनको विधिक सहायता प्रदान किया जा सके। राजकीय सम्प्रेक्षण गृह में किशोरों की संख्या 135 है। जिसमें जनपद मऊ के बच्चों की संख्या 29 है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।