ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊअवैध कब्जा खाली कराने व विकास कार्यों में प्रगति लाने के निर्देश

अवैध कब्जा खाली कराने व विकास कार्यों में प्रगति लाने के निर्देश

शासन द्वारा निर्धारित 71 प्रारूप एवं विकास कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभाकक्ष में...

अवैध कब्जा खाली कराने व विकास कार्यों में प्रगति लाने के निर्देश
हिन्दुस्तान टीम,मऊMon, 06 Jul 2020 10:04 PM
ऐप पर पढ़ें

शासन द्वारा निर्धारित 71 प्रारूप एवं विकास कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभाकक्ष में हुई। बैठक में सर्वप्रथम जिलाधिकारी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बबनपुरा के कार्य में प्रगति लाने के निर्देश दिया। उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मझवारा की बिल्डिंग बनने के बाद बिजली का कार्य न होने पर अधिशासी अधिकारी विद्युत को बिजली का कनेक्शन करवाने के निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने निर्माण के संबंध में जितने भी कार्य चल रहे हैं उसको जल्द से जल्द पूर्ण कराने के लिए कहा। उन्होंने छात्रवृत्ति अपलोडिंग प्रक्रिया को पूर्ण करने एवं कायाकल्प का कार्य शुरू करने व ग्राम प्रधानों एवं सचिव को पत्र लिखने के निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि जलभराव एवं रास्ते की समस्या नहीं होनी चाहिए। इसके संबंध में किस भी गांव में समस्या मिली तो संबंधित ग्राम प्रधान एवं सचिव के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

इस अवसर पर उप जिलाधिकारी एवं खंड विकास अधिकारी को निर्देश दिए कि जितने लोग पात्र गृहस्थी के फर्जी कार्ड बनवाए हैं उसको अभियान चलाकर 10 दिनों के अंदर निरस्त करवाएं अन्यथा संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी द्वारा वन विभाग की जितनी भी जमीनें हैं, जिस पर अवैध कब्जा किया गया है, उसको खाली करवाने एवं कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि आईजीआरएस पर जो भी शिकायतें आती हैं उसको गंभीरता से लेकर डीफाल्ट होने से पहले उसका निस्तारण अवश्य कराएं। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी, मुख्य राजस्व अधिकारी, परियोजना निदेशक, जिला विकास अधिकारी, बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी, अधिशासी अभियंता विद्युत, अधिशासी अभियंता सिंचाई, जिला प्रोबेशन अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी, ई डिस्ट्रिक्ट मैनेजर सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें